Friday, Mar 29 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
खेल


स्केट्स पर 90 दिन, 6000 किमी और 16 शहर

स्केट्स पर 90 दिन, 6000 किमी और 16 शहर

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) देश में 25 हजार से अधिक सुविधा से वंचित लड़कियों को शिक्षा उपलब्ध कराने के अभूतपूर्व उद्देश्य के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्केटर राणा उप्पलापति में 90 दिनों में 16 शहरों का 6000 किलोमीटर का सफर गत पांच सितम्बर को होसुर से शुरू किया था और इस सिलसिले में वह मंगलवार को दिल्ली पहुंचे।

उप्पलापति ने यहां उपराष्ट्रपति वेंकैया नायुडू से मुलाकात की और उन्हें अपने अभियान के बारे में बताया। उपराष्ट्रपति ने इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि सरकार अपनी तरफ से योजनाएं शुरू कराती है लेकिन उसे जन-जन तक ले जाने की जिम्मेदारी युवाओं की बनती है और ऐसी पहल से लोगों को जागरूक किया जा सकता है।

श्री नायुडू ने इस अवसर पर कहा कि वह इस अभियान का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी करेंगे ताकि वह अपने लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात में इसकी चर्चा कर सकें। उपराष्ट्रपति ने इस मुलाकात की फोटो ट्वीट की है और इस सामाजिक उद्देश्य के लिए उप्पलापति को बधाई दी है।

टाइटन के बिजनेस एसोसिएट उप्पलापति टाइटन ईको कैंपेन के हिस्से के रूप में दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि उनका यह अभियान सुविधा से वंचित लड़कियों की शिक्षा के लिए धन जुटाने की एक पहल है।

उप्पलापति ने बताया कि उन्होंने 5 सितंबर को होसुर में स्थित टाइटन की पहली वॉच फैक्‍ट्री से स्केट्स पर अपनी यात्रा शुरू की थी। वह कर्नाटक में तुमाकुरू, सिरा, चित्रदुर्गा, हुबली और बेलगांव, महाराष्ट्र में कोल्हापुर, पुणे, मुंबई, गुजरात में भरुच और वडोदरा से होते हुये अब दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली से अब वह कोलकाता के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने 2000 किलोमीटर की दूरी तय कर ली है और 5000 से अधिक लड़कियों की शिक्षा में सहयोग देने के लिए पूंजी जुटाई है। 90 दिनों की उनकी इस यात्रा के एक हिस्से के रूप में यह अभियान 25,000 सुविधाहीन लड़कियों की शिक्षा के लिए धन जुटाएगा और तकरीबन 6 लाख बच्चों के बीच बाल सुरक्षा से जुड़े विषयों खासतौर से “गुड टच एवं बैड टच” के बारे में जागरूकता फैलाई जायेगी।

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image