Wednesday, Nov 14 2018 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

पहले दिन नयन, विष्ण और जोसफ चमके

पहले दिन नयन, विष्ण और जोसफ चमके

कोयम्बटूर, 01 सितम्बर (वार्ता) जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के राउंड-2 के पहले दिन शनिवार को मुम्बई के नयन चटर्जी और चेन्नई के विष्णु प्रसाद और जोसफ मैथ्यू ने अपने-अपने वर्गों में बाजी मार ली।

कारी मोटर स्पीडवे में जारी रेस के राउंड-2 के पहले दिन नयन ने यूरो जेके 2018 वर्ग में सबसे तेज समय के साथ पहला स्थान हासिल किया। नयन ने 1.00.514 मिनट का सबसे तेज लैप टाइम निकाला। नयन ने दिन की दोनों रेस अपने नाम की और अपने वर्ग में अग्रणी रेसर बने रहे। नयन ने कुल 16 अंक जुटाए और खिताब की ओर कदम बढ़ा दिया। कार्तिक थरानी ने दोनों रेसों में दूसरा स्थान हासिल किया जबकि श्रीलंका के ब्रायन परेरा ने पहली रेस में तीसरा और अश्विन दत्ता ने दूसरी रेस में तीसरा स्थान पाया।

विष्णु प्रसाद और जोसफ मैथ्यू ने एजीबी 4 और सुजुकी जिक्सर कप में अपना वर्चस्व जारी रखा है। दोनों ने इन रेसों से 10-10 अंक लेते हुए चैम्पियनशिप लीडरबोर्ड में अपनी स्थिति मजबूत की है। एमस्पोर्ट के विष्णु ने 15 लैप पूरा करने के लिए 17.59.323 मिनट समय लिया।

26 रेसरों के फील्ड में विष्णु ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 2.323 सेकेंड पहले फिनिश लाइन पार की। डार्क डॉन रेसिंग के रोहित खन्ना और एमस्पोर्ट के राघुल रंगास्वामी ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। अहुरा रेसिंग की लिया डारेन सबसे तेज महिला चालक साबित हुईं। लिया ने 15वां स्थान हासिल किया।

हमेशा की तरह सुजुकी जिक्सर कप में जोसफ का बोलबाला रहा। जोसफ ने ग्रिड पर तीसरे स्थान से रेस की शुरुआत की लेकिन इसका समापन उन्होंने पहले स्थान पर किया। इस दौरान हालांकि जोसफ को सैयद मुजामिल अली से अच्छी टक्कर मिली लेकिन अंतत: जीत जोसफ की हुई। सचिन चौधरी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

रेड बुल रोड टू रूकीज वर्ग में जेरोम वी ने राउंड-1 के विजेताओं को हराया। जेरोम ने पहला स्थान हासिल किया जबकि पीसी एंडी एल. और एहसान शंकर ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान किया।

चैम्पियनशिप में पहली बार शामिल जेके टायर नोवीस कप में नेल्लोर के विश्वास विजयराज (डीटीएस रेसिंग) ने 21 अन्य चालकों को दोयम साबित करते हुए पहला स्थान हासिल किया। लखनऊ के सिद्धार्थ मेहदीरत्ता दूसरे और हाशिम तीसरे स्थान पर रहे। नोवीस कप को कार्टिंग और फार्मूला रेसिंग के बीच की दीवार को खत्म करने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

More News
कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

13 Nov 2018 | 9:03 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत और इटली के बीच फरवरी 2019 में होने वाला डेविस कप क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

 Sharesee more..
18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

13 Nov 2018 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) फीफा अंडर 17 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 साल के युवा प्रतिभाशाली फुटबॉलर कोमल थाटल को सीनियर राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है।

 Sharesee more..
रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

13 Nov 2018 | 8:25 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है।

 Sharesee more..
विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

13 Nov 2018 | 8:03 PM

नई दिल्ली, 13 नवंबर (वार्ता) भारत की स्टार मुक्केबाज़ और ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम यहां आईजी स्टेडियम में बुधवार से शुरू हो रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2018 में अपने छठे खिताब की तलाश में चुनौती पेश करेंगी।

 Sharesee more..
आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

13 Nov 2018 | 7:44 PM

मुजफ्फरनगर, 13 नवंबर (वार्ता)भारत की मेजबानी में हाे रहे अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस(आईटीएफ) टूर्नामेंट में मंगलवार को भारतीय खिलाड़ियों ने मुख्य ड्रा में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और घरेलू खिलाड़ी प्रेरणा भांबरी ने अमेरिका की एलेक्जेंड्रा को पहले दौर में लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से पराजित किया।

 Sharesee more..
image