Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आजम पर फर्जी मुकदमे दर्ज के मुद्दे पर सपा सदस्यों ने परिषद से किया बहिर्गमन

आजम पर फर्जी मुकदमे दर्ज के मुद्दे पर सपा सदस्यों ने परिषद से किया बहिर्गमन

लखनऊ, 23 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधान परिषद में आजम खां पर फर्जी मुकदमें दर्ज करने के मामले को लेकर सभापति के निर्देश से अंसतुष्ट समाजवादी पार्टी (सपा) ने सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।

शून्य प्रहर में सपा के अहमद हसन, वासुदेव यादव, श्रीराम सिंह यादव, राजेश यादव एवं अन्य सदस्यों ने रामपुर स्थित जौहर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मोहम्मद आजम के विरूद्ध फर्जी मुकदमें दर्ज किये जाने के संबंध में कार्यस्थन की सूचना दी।

सूचना की ग्राहय्ता पर राम सुन्दर दास निषाद ने बल देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने श्री आजम के खिलाफ कई फर्जी मुकदमें दर्ज किए हैं । उन्होंने कहा कि श्री आजम ने जो जमीन किसानाें से ली वह विश्वविद्यालय के लिए ही ली है अपने व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए नहीं । उन्होंने सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन ने उन्हें भू-माफिया घोषित कर उनका अपमान करने का आरोप लगाया।

नेता सदन डा0 दिनेश शर्मा ने इस संबंध में तथ्यों से सदन को अवगत कराया। सभापति रमेश यादव ने कार्यस्थगन अस्वीकार कर सूचना को प्रभावी कार्यवाही के लिए शासन को संदर्भित करने के निर्देश दिये। सभापति के निर्देश से संतुष्ट न होने पर सपा के सभी सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।

इसके अलावा शून्य प्रहर में बसपा के दिनेश चन्द्रा,अतर सिंह राव, भीमराव अम्बेडकर एवं अन्य सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के लाला लाजपत राम स्मारक मेडिकल कालेज, मेरठ में चिकित्सकों की नियुक्ति के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी । नेता सदन श्री शर्मा ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। अधिष्ठाता देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कार्यस्थगन अस्वीकार कर सूचना को प्रभावी कार्यवाही के लिए शासन को संदर्भित कर दिया।

शून्य प्रहर में शिक्षक दल के ओम प्रकाश शर्मा , हेम सिंह पुण्डीर एवं अन्य सदस्यों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों द्वारा 20 जून 2019 को पत्र के माध्यम से बेसिक विद्यालय के शिक्षकों को दिये गये आदेश नियम विरूद्ध होने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर हेम सिंह पुण्डीर, ओम प्रकाश शर्मा ने विचार व्यक्त किये। बेसिक शिक्षा मंत्री श्रीमती अनुपमा जायसवाल ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। अधिष्ठाता देवेन्द्र प्रताप सिंह जी ने कार्यस्थगन अस्वीकार कर सूचना प्रभावी कार्यवाही के लिए शासन को संदर्भित करने के निर्देश दिये।

इसके अलावा काॅग्रेस के दीपक सिंह ने पावर कार्पोरेशन द्वारा ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं के लिए

निर्धारित विद्युत दरों में प्रस्तावित वृद्धि के संबंध में सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने विचार व्यक्त किये। अधिष्ठाता देवेन्द्र प्रताप सिंह ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर उसे सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।

त्यागी

जारी वार्ता

image