Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड दौरे के दूसरे दिन शैलजा ने जिला अध्यक्षों सहित अन्य से की चर्चा

उत्तराखंड दौरे के दूसरे दिन शैलजा ने जिला अध्यक्षों सहित अन्य से की चर्चा

देहरादून, 11 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने राज्य दौरे के दूसरे दिन रविवार को पार्टी के जिला एवं महानगर अध्यक्षों, लोकसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों तथा वर्ष 2019 के लोकसभा (लोस) प्रत्याशियों, पार्टी के अनुषांगिक संगठन, विभाग एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्ष के साथ बैठक की। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी आगामी लोस चुनावों की रणनीति पर विस्तार से विचार-विमर्श किया।

देहरादून स्थित प्रदेश मुख्यालय में प्रातः 11ः00 बजे से शुरू हुआ बैठकों का दौर अपराह्न तक जारी रहा। सबसे पहले पार्टी के सभी जिला एवं महानगर अध्यक्षों ने प्रदेश प्रभारी के साथ बैठक में अपने-अपने जनपद में चलाये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी। साथ ही पार्टी के संगठनात्मक ढांचे पर चर्चा की।

कुमारी शैलजा ने कहा कि पार्टी की सभी संगठनात्मक इकाइयों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटना होगा। संगठन को बूथ स्तर तक मजबूती के साथ खड़ा करने की जिम्मेदारी जिला व महानगर अध्यक्षों के कंधों पर है। उन्होंने सभी संगठनात्मक जिला एवं महानगर इकाइयों को निर्देश देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र व राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही हैं। उनकी इस विफलता को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के माध्यम से घर-घर पहुंचाने का काम करना है।

दो दिवसीय मैराथन बैठकों के दौरान, प्रदेश प्रभारी ने अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे डोनेट फॉर नेशन एवं डोनेट फॉर न्याय अभियान पर भी सभी नेताओं से चर्चा की तथा इन अभियानों के तहत राज्य में अभी तक की प्रगति पर भी विस्तार से विचार-विमर्श किया। साथ ही अभियान को गति देने का आह्रवान किया।

कुमारी शैलजा ने यह भी निर्देश दिये कि आने वाले समय में राज्य में नगर निकाय चुनाव भी सम्पन्न होने हैं। हमें इन चुनावों में पार्टी के जमीनी स्तर पर मजबूत करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि यदि संगठन बूथ स्तर तक मजबूत होगा तो लोकसभा व नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी को निश्चित रूप से इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों के बैठक में उनसे फीड बैक लिया। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा एवं पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं से भी अलग से बैठक कर लोकसभा चुनावों एवं नगर निकाय चुनावों तथा संगठन की आगामी रणनीति पर चर्चा करते हुए उनकी फीड बैक लेने के साथ ही उनके सुझाव लिये।

सुमिताभ.संजय

वार्ता

image