Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ, पुलिस मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी बदमाश ढेर

मेरठ, पुलिस मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी बदमाश ढेर

मेरठ, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के सरुरपुर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश संजीव उर्फ पकौड़ी मारा गया जबकि उसके तीन साथी भागने में सफल रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में डेढ़ लाख का इनामी संजीव उर्फ पकौड़ी शनिवार रात सरूरपुर स्थित कक्केपुर के जंगल में मुठभेड़ में मारा गया। उन्होंने बताया कि

सरूरपुर खुर्द निवासी संजीव ने वर्ष 2012 में गांव में ग्राम प्रधान नीटू की हत्या कर दी थी। उसके बाद नीटू की पत्नी कविता ने अपने देवर परविंदर से शादी कर ली थी। वर्ष 2015 में कविता ग्राम प्रधान बनी थी। उसके दो साल बाद 2017 में संजीव ने परविंदर की भी हत्या कर दी थी। उसके बाद से संजीव ग्राम प्रधान कविता की हत्या की फिराक में था।

उन्होंने बताया कि यह बदमाश शनिवार रात अपने तीन साथियों के साथ ग्राम प्रधान कविता की हत्या करने के इरादे से गांव पहुंचा और कविता पर गोली चला दी। वहां मौजूद कविता के सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की और संजीव अपने साथियों के साथ मोटरसाइकिल पर जंगल की तरफ भाग निकला। सूचना पर सरुरपुर थाना प्रभारी सतीश कुमार ने पुलिस बल के साथ कक्केपुर के जंगल में घेराबंदी कर बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाश पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे। बदमाशों की गोली थाना प्रभारी सतीश की बुलप्रूफ जैक में लगी। इस पर खुद को बचाते हुए पुलिस ने गोली चलाई जो संजीव के सीने में जा लगी और वह मारा गया। इस बीच उसके तीन साथी भागने में सफल रहे। मौके से दो बदूंक, दो तमंचे, एक पिस्टल और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किए गये।

प्रवक्ता के अनुसार संजीव उर्फ पकौड़ी पर मेरठ, बागपत और गाजियाबाद में 12 से अधिक हत्या आदि के मामले दर्ज थे। उसकी गिरफ्तारी पर मेरठ पुलिस ने एक लाख, बागपत के छपरौली क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड में 25 हजार और गाजियाबाद के भोजपुर में की गई हत्या के मामले में 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस फरार बदमाशों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

20 Apr 2024 | 6:34 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशियों के पर्चे जांच में खारिज हो गये हैं। निर्वाचन अधिकारी द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की गई तब पाया गया कि दोनों लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों ने फार्म अधूरा भरा था।

see more..
यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

20 Apr 2024 | 6:28 PM

लखनऊ/प्रयागराज, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को दसवीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए तो वहीं इंटमीडिएट में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इस बार हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सीतापुर के परीक्षार्थियों ने प्रदेश में टॉप किया है।

see more..
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image