Friday, Mar 1 2024 | Time 02:48 Hrs(IST)
image
भारत


एक दिन कांग्रेस-भाजपा को पीछे छोड़ देश में आम आदमी पार्टी का राज होगा : केजरीवाल

एक दिन कांग्रेस-भाजपा को पीछे छोड़ देश में आम आदमी पार्टी का राज होगा : केजरीवाल

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी(आप) जिस तेजी से देश भर में आगे बढ़ रही है एक दिन कांग्रेस-भाजपा को भी पीछे छोड़ देगी और देश पर ‘‘आप’’ का राज होगा।

श्री केजरीवाल ने यहाँ शुक्रवार को पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि आप जिस तेजी से देश भर में आगे बढ़ रही है, इसे देखकर उनका दिल कहता है कि एक दिन कांग्रेस-भाजपा को भी पीछे छोड़ देगी और देश पर ‘‘आप’’ का राज होगा। ‘आप’’ को इतनी तेजी से बढ़ता देखकर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फर्जी शराब घोटाले का षड़यंत्र रचा है। वह पार्टी के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर ‘आप’ को अव्यवस्थित करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट में शराब घोटाले की सुनवाई हुई। जज बार-बार सीबीआई वालों से पूछ रहे हैं कि घोटाले का कोई एक सबूत तो दे दो। ईडी-सीबीआई के पास कोई भी सबूत नहीं है। इन लोगों ने एक फर्जी शराब घोटाला बनाकर मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह, विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया और अब उन्हें गिरफ्तार करने जा रहे हैं। इनका एकमात्र लक्ष्य आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को गिरफ्तार करके पार्टी और सरकार को तीतर-बितर कर दिया जाएगा। इस तरह की साजिश करके नरेंद्र मोदी दिल्ली में अपनी सरकार बनाना चाहते हैं।

श्री केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश के लोग बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार से बहुत दुखी हैं, घर का खर्चा चलना मुश्किल हो गया है। इनकी जुमलेबाजी से लोगों के घर का खर्च नहीं चलेगा। इसलिए प्रधानमंत्री ने एक नया तरीका ढूंढ निकाला है कि क्षेत्रीय दलों के नेताओं को पकड़कर जेल में डाल दो। जब क्षेत्रीय पार्टी का नेता जेल चला जाएगा तो उसकी पार्टी का चुनाव प्रचार करने वाला कोई नहीं बचेगा और भाजपा आसानी से चुनाव जीत जाएगी।

उन्होंने कहा “दिल्ली की जनता ने हमें बहुत प्यार दिया है। हम दिल्ली की जनता के मर्जी के बिना कुछ नहीं करेंगे। जो दिल्ली की जनता कहेगी, हम वही करेंगे। हमारे सभी वालेंटियर्स की जिम्मेदारी है कि आप सभी एक-एक घर जाएं और लोगों से पूछें कि हमें क्या करना चाहिए? पूरी दिल्ली में नुक्कड़ सभा करें। दिल्ली में जब पहली बार 28 सीटों के साथ हमारी सरकारी बनी थी, उस वक्त भी हमने जनता के कहने पर कांग्रेस का समर्थन लिया था। इस समय भी पार्टी दोराहे पर खड़ी है। अगले 10-15 दिन के अंदर हमें एक-एक घर जाना है। आपको जनता से पूछना है कि क्या अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए। जनता जो कहेगी, हम उसको मानेंगे।”

आज़ाद अशोक

वार्ता

More News
डीआरडीओ ने कम दूरी की वायु रक्षा प्रणाली मिसाइल का सफल परीक्षण किया

डीआरडीओ ने कम दूरी की वायु रक्षा प्रणाली मिसाइल का सफल परीक्षण किया

29 Feb 2024 | 10:29 PM

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन(डीआरडीओ) ने 28 और 29 फरवरी 2024 को ओडिशा में चांदीपुर के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज से बहुत कम दूरी की वायु रक्षा प्रणाली (वीएसएचओआरएडीएस) मिसाइल के दो सफल उड़ान परीक्षण किए।

see more..
भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू

भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू

29 Feb 2024 | 9:49 PM

नयी दिल्ली, 29 फरवरी (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक आज शाम यहां शुरू हुई।

see more..
पोषण के लिए कार्टून पुस्तकों का लोकार्पण

पोषण के लिए कार्टून पुस्तकों का लोकार्पण

29 Feb 2024 | 9:41 PM

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को पोषण उत्सव अभियान के अंतर्गत कार्टून पुस्तकों का लोकार्पण किया जो 11 भाषाओं में उपलब्ध होंगी और देशभर में 14 लाख आंगनवाड़ियों के माध्यम से बच्चों और गर्भवती महिलाओं को वितरित की जाएंगी।

see more..
‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना लागू करे सरकार: कांग्रेस

‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना लागू करे सरकार: कांग्रेस

29 Feb 2024 | 9:00 PM

नयी दिल्ली, 29 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रवाद, देश प्रेम और सैन्य प्रेम को दिखावा करार देते हुए कहा है कि वह अपने पूंजीपति मित्रों के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं लेकिन सैनिकों के लिए उनके हाथ बंध जाते हैं और वह देश की सभी सैन्य संस्थाओं को बर्बाद कर रहे हैं।

see more..
मोदी के किसानों से किये वादे फर्जी निकली : खड़गे

मोदी के किसानों से किये वादे फर्जी निकली : खड़गे

29 Feb 2024 | 8:56 PM

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से जो वादे किए थे वे पूरे नहीं कर देश के किसानों के साथ विश्वासघात किया है।

see more..
image