Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विपक्ष के हंगामे के कारण एक दिवसीय मानसून सत्र दो बार स्थगित

विपक्ष के हंगामे के कारण एक दिवसीय मानसून सत्र दो बार स्थगित

देहरादून ,23 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र बुधवार को कोरोना से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के दौरान विपक्षी कांग्रेस के हंगामे के कारण दो बार स्थगित हुआ।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए विशिष्ट सुरक्षा और अन्य एहतियाती व्यवस्था के मध्य सुबह 11 बजे राष्ट्रीय गान के साथ सत्र की कार्यवाही शुरू हुई। अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल के कोरोना संक्रमित होने के कारण उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कार्यवाही शुरू करने की घोषणा की। तभी विपक्षी कांग्रेस विधायकों ने कोरोना संक्रमण से राज्य में अभी तक पांच सौ लोगों की मृत्यु होने का आरोप लगाते हुये चर्चा की मांग की।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मात्र एक दिन के लिये आहूत इस सत्र में पहले ही प्रश्नकाल स्थगित रखने पर कार्य मन्त्रणा समिति के निर्णय के दृष्टिगत पीठ ने शांति बनाए रखने की अपील की। चूंकि कार्य स्थगन की अनुमति पर सहमति बन गई थी इसलिये विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिये स्थगित कर दी गई।

इससे पूर्व, सदन में उपस्थित मंत्री और विधायकों ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणव मुखर्जी, पूर्व विधायक बृजमोहन कोटवाल और नारायण सिंह भैंसोङा के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें सदन में श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई।

मुख्यमंत्री और नेता सदन त्रिवेंद्र रावत के साथ, मंत्री मदन कौशिक, अरविंद पांडेय, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या, सतपाल महाराज ,विधायक मुन्ना सिंह चौहान, मुकेश कोली, भरत चौधरी, प्रीतम सिंह चौहान, प्रीतम सिंह पंवार, ममता राकेश, सुरेंद्र सिंह जीना, काजी निजामुद्दीन, मनोज रावत इत्यादि सदन में मौजूद रहे।

सं जितेन्द्र

वार्ता

image