Thursday, Jun 20 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एक सौ यूनिट बिजली माफ और दो सौ यूनिट हॉफ - कमलनाथ

एक सौ यूनिट बिजली माफ और दो सौ यूनिट हॉफ - कमलनाथ

धार, 18 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पूर्व आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक सौ यूनिट बिजली 'माफ' और दो सौ यूनिट बिजली 'हाफ' की जाएगी।

श्री कमलनाथ ने धार जिले के बदनावर में एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि वे पहली बार कह रहे है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने 'एक सौ रुपए में एक सौ यूनिट नहीं', बल्कि एक सौ यूनिट बिजली माफ की जाएगी। इसके साथ ही दो सौ यूनिट बिजली हाॅफ की जाएगी। यानी कि दो सौ यूनिट बिजली के बिल आधे किए जाएंगे।

श्री कमलनाथ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले ही नारी सम्मान योजना की घोषणा कर चुके हैं, जिसके तहत महिलाओं के खाते में प्रतिमाह पंद्रह सौ रुपए जमा करने और रसोईगैस टंकी पांच सौ रुपए में मुहैया कराने का वचन दिया गया है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से महिलाओं से फार्म भी भरवाना प्रारंभ कर दिया गया है।

इसके पहले बदनावर पहुंचे श्री कमलनाथ ने जनसभा और पत्रकार वार्ता में राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान, गरीब, युवा और प्रत्येक वर्ग राज्य में परेशान है। उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनजातीय वर्ग के लोग भी परेशान हैं।

प्रशांत

वार्ता

More News
यादव ने की केंद्रीय मंत्रियों से सौजन्य भेंट

यादव ने की केंद्रीय मंत्रियों से सौजन्य भेंट

19 Jun 2024 | 11:30 PM

भोपाल, 19 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से सौजन्य भेंट की।

see more..
छत्तीसगढ़ सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये

छत्तीसगढ़ सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये

19 Jun 2024 | 10:10 PM

रायपुर 19 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में बुधवार को यहां आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

see more..
image