Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ में नक्सली हमले में एक जवान शहीद

छत्तीसगढ में नक्सली हमले में एक जवान शहीद

जगदलपुर, 11 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के कांकेर जिले में विधानसभा चुनाव से पहले ही अपनी हिंसक कार्रवाईयों से दहशत फैलाने नक्सलियों ने आज एक के बाद एक छह सीरियल ब्लास्ट किए, जिसमें सीमा सुरक्षा बल के एक उप निरीक्षक महेंद्र सिंह उपचार के दौरान शहीद हो गए।

ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर गोलीबारी की। इधर बीजापुर जिले में मतदान दलों की सुरक्षा में लगी पुलिस पार्टी एवं नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में पुलिस ने एक काली वर्दीधारी हार्डकोर नक्सली को मार गिराया, जिसका शव एवं हथियार बरामद कर लिया गया है। साथ ही आज आठ किलोग्राम का एक बारूदी सुरंग भी बरामद किया गया।

कांकेर पुलिस अधीक्षक के एल ध्रुव ने बताया कि कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा थाने के उदानपुर कैम्प से सीमा सुरक्षा बल 35वीं बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन एवं गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। ग्राम गट्टाकाल के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस बल पर निशाना साधते हुए एक के बाद एक छः सीरियल बारूदी सुरंग विस्फोट किया। जिसमें उप निरीक्षक महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जो प्राथमिक उपचार के दौरान शहीद हो गये।

महेन्द्र सिंह राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले हैं। गार्ड आफ आर्नर देने के बाद उनका शव उनके गृह नगर भेजा जायेगा।



बीजापुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि बेदरे थाना क्षेत्र में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में पुलिस ने एक काली वर्दीधारी अर्थात हार्डकोर नक्सली को मार गिराया, जिसका शव बरामद कर लिया गया है। मृत नक्सली की शिनाख्त की जा रही है। घटना स्थल से एक रायफल भी बरामद किया गया है।

वहीं सुकमा जिले में आज गश्त के दौरान जिला रिजर्व पुलिस के जवानों ने कोंटा थाने के अंर्तगत कलाईगुड़ा क्षेत्र में आठ किलो का बारूदी सुरंग बरामद किया गया। जिसे बम विरोधी दस्ता द्वारा निष्क्रिय किया गया।

करीम बघेल

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image