Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ में एक और आतंकवादी ढेर

दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ में एक और आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, 12 नवंबर (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में देर रात सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक औऱ आतंकवादी मारा गया। इसके साथ मारे गए आतंकवादियों की संख्या दो हो गयी है। स्थानीय पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कुलगाम के चावलगाम गांव में गुरुवार को कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने केन्द्रीय सुरक्षा बला की 18 बटालियन, और सेना के नौ राष्ट्रीय राइफल्स के साथ संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था। तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू पहले एक आतंकवादी मारा गया था।

जम्मू कश्मीर पुलिस के ट्वीट में कहा, “कुलगाम मुठभेड़ की शुरुआत एक में अज्ञात आतंकी मारा गया और मृतक आंतकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गयी है। अभी तलाश अभियान जारी है।”

पुलिस ने बाद में मारे गए आतंकवादी की पहचान हिज्बुल-मुजाहिदीन के जिला कमांडर शिराज मोलवी के रूप में की, जो 2016 से आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय था।

एक पुलिस ट्वीट में पुलिस महानिरीक्षक के हवाले कहा, “मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल-मुजाहिदीन के जिला कमांडर शिराज मोलवी और यावर भट के रूप में के रूप में हुई है। शिराज 2016 से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था और आतंकवादी समूह में मासूम युवाओं को भर्ती करने में लिप्त था तथा उसने कई लोगों की हत्या की थी। हमारे लिए यह एक बड़ी सफलता है।

गौरतलब है कि लेथपोरा पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटक सामग्री से भरी कार को सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी थी। जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

श्रद्धा, उप्रेती

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर:आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय व्यक्ति को मारी गोली

जम्मू-कश्मीर:आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय व्यक्ति को मारी गोली

17 Apr 2024 | 11:27 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के जबलीपोरा बिजबेहरा शहर में आज शाम आतंकवादियों ने गोलीबारी की और बिहार के एक गैर-स्थानीय व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

see more..
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने दो व्यक्तियों को हथियारों के साथ पकड़ा

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने दो व्यक्तियों को हथियारों के साथ पकड़ा

17 Apr 2024 | 11:24 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और हथियार और युद्ध सामग्री बरामद की।

see more..
image