Friday, Apr 19 2024 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना से एक मरीज की मौत, संक्रमितों की संख्या 60 हुई

हिमाचल में कोरोना से एक मरीज की मौत, संक्रमितों की संख्या 60 हुई

शिमला 14 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं तथा मंगलवार को इससे संक्रमित एक मरीज ने दम तोड़ दिया।

यहां आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती 75 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। प्रदेश में लगभग 100 दिनों के अंतराल बात कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। हमीरपुर जिले के रहने वाले 75 वर्षीय बुजुर्ग मरीज की कोविड-19 जांच की गई थी तथा रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। गम्भीर स्थिति में मरीज को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया लेकिन आज सुबह उसकी मौत हो गई।

उधर, शिमला जिले में भी गत सोमवार को कोरोना का एक मामला आया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित सक्रिय मामलों की संख्या छह हो गई है। एक कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुआ है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न अस्पतालों में 414 मरीजों के कोरोना सैम्पल लिए। इनमें से 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य के अस्पतालों में उपचाराधीन काेरोना मरीजों की संख्या 60 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अस्पतालों में भर्ती सभी मरीजों की हालत ठीक है। सोलन जिले में 25, कांगड़ा नौ, हमीरपुर आठ, मंडी सात, शिमला छह, ऊना, सिरमौर, कुल्लू तथा किन्नौर और चंबा जिले में एक-एक कोरोना मरीज उपचाराधीन है। गत फरवरी माह में जहां हिमाचल कोरोना मुक्त हो गया था वहीं अब प्रदेश में इस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है।

सं.रमेश.संजय

वार्ता

image