Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर , दो जवान घायल

शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर , दो जवान घायल

श्रीनगर 26 दिसम्बर (वार्ता) दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ शुक्रवार से जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि सेना के दो जवान घायल हुए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शोपियां के जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजव पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने संयुक्त अभियान छेड़ा था। सुरक्षा बल के जवान एक लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे , तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गये , जिन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि बाद में आतंकवादी समीप के एक मकान के भीतर घुस गये। अंधेरा होने के कारण अभियान रोक दिया गया। इससे पहले आतंकवादियों के भागने के प्रयास को विफल करने के लिए इलाके से बाहर निकलने वाले सभी रास्तों की घेराबंदी कर दी गयी और इलाके के रहवासियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया।सुबह होने पर सुरक्षा बलों ने पुन: अभियान शुरू किया और जिस मकान में आतंकवादी घुसे थे , उसे विस्फोट से उड़ा दिया । सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।

सूत्रों के मुताबिक अन्य आतंकवादी दूसरे स्थानों पर जा छुपे हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।

टंडन

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image