Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब पुलिस टीम को बंधक बना कर मारपीट करने और फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत

पंजाब पुलिस टीम को बंधक बना कर मारपीट करने और फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत

चंडीगढ़, 09 अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने सिरसा जिले के देसु जोधा गाँव में आज तड़के रेड करने गई पंजाब पुलिस की टीम को बंधक बनाकर मारपीट करने और पुलिस द्वारा फायरिंग किये जाने के मामले में जाँच शुरू कर दी है।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि इस घटना में पुलिस का एक हैड कांस्टेबल और एक ग्रामीण गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। इनमें से ग्रामीण ने ओढ़ा सामूदायिक स्वास्थय केंद्र में ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया जबकि हैड कांस्टेबल को ईलाज के लिये बठिंडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार बठिंडा सीआईए पुलिस टीम ड्रग्स तस्करी के एक मामले में आज तड़के पांच बजे सिरसा जिले के डबवाली अंतर्गत देसु जोधा गांव में छापामारी करने गई थी। पंजाब पुलिस ने यह छापा एक व्यक्ति से 6000 ट्रामाडोल की गोलियां बरामद किये जाने के सिलसिले में की थी। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने ये प्रतिबंधित गोलियां देसु जोधा गांव के एक निवासी से खरीदी थीं।

प्रवक्ता के अनुसार बठिंडा पुलिस को दूसरे राज्य में छापामारी के लिये हालांकि पहले स्थानीय पुलिस को सूचित कर मदद लेनी चाहिए थी लेकिन उसने सिरसा पुलिस को ऐसी कोई जानकारी नहीं दी जो बठिंडा पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है। रेड करने गई पंजाब पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर उसके वाहन को भी आग लगा दी। आत्मरक्षा में, पुलिस ने ग्रामीणों को डराने के लिए हवाई फायर भी किये। इस पर, ग्रामीण और भड़क गये और इन्होंने सामूहिक रूप से पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस घटना में एक हेड कांस्टेबल और एक ग्रामीण को गोली लगी। ओढ़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल हुए पंजाब पुलिस के हेड कांस्टेबल को इलाज के लिए बठिंडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच अपुष्ट सूत्राें के अनुसार पुलिस फायरिंग और मारपीट की घटना में दो पुलिसकर्मियों को गोली लगी है तथा एक महिला कांस्टेबल समेत तीन अन्य पुलिसकर्मी मारपीट की घटना में घायल हुये हैं। वहीं मृतक व्यक्ति उसकी परिवार का बताया जा रहा है जहां पंजाब पुलिस ने छापा मारा था।



मामले की सूचना मिलते ही सदर थाना डबवाली की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में किया। पंजाब पुलिस कर्मियों को बचाने के बाद सभी घायल लोगों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इस घटना में दोनों ओर से शिकायतें दर्ज होने के बाद, हरियाणा पुलिस ने इस मामले को उच्चतम स्तर पर पंजाब पुलिस के साथ उठाया है और इस सम्बंध में सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

रमेश1627वार्ता

More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image