Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में कोरोना एक महिला की मौत,मृतकों की संख्या 36 हुई

कश्मीर में कोरोना एक महिला की मौत,मृतकों की संख्या 36 हुई

श्रीनगर, 05 जून (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से एक 65 वर्षीय महिला की मौत होने के साथ ही राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।

राज्य में पिछले 10 दिनों में 14 लोगों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है और 18 दिनों में कोरोना के 22 मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बटमालू की रहने वाली महिला को गुरुवार सुबह तीव्र निमोनिया के कारण एसएचएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शाम को तबीयत बिगड़ने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि महिला के स्वाब का नमूना परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा गया था जो पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने कहा, “महिला का अंतिम संस्कार गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार किया जाएगा।”

जम्मू के 10 जिलों में चार लोगों की मौत हुई है। जबकि कश्मीर के दस जिलों में 32 लोगों की इस बीमारी से जान जा चुकी है। महामारी से सबसे अधिक प्रभावित श्रीनगर में हुई इस मौत के साथ ही श्रीनगर जिले में नौ लोगों की मौत हो चुकी है। बारामूला जिले में सात,अनंतनाग में पांच, कुलगाम चार लोगों की मौत हुई है।

राम जितेन्द्र

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image