Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैसूरु में प्याज ने निकाले आंसू,150 रु किलो होने की उम्मीद

मैसूरु में प्याज ने निकाले आंसू,150 रु किलो होने की उम्मीद

मैसूरु 30 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के मैसुरु में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं और अगर मैसूरु क्षेत्र में मौजूदा स्थिति जारी रहती है तो यह 150 रुपये प्रति किलो का आंकड़ा छू सकता है।

प्याज की बढ़ती कीमतों ने गृहणियों की आंसू निकाल दिये है। दुकानों में प्याज की बिक्री में 50 से 60 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जा रही है।

कुछ व्यापारियों ने कहा कि अभी प्याज के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक महाराष्ट्र से ताजा आपूर्ति के साथ ही इसकी कीमतें स्थिर होने की संभावना नहीं है। ताजा आवक में कम से कम 15 से 20 दिन का समय लग सकता है और जब तक ताजा आपूर्ति बाजारों में नहीं आती है तब तक कीमतें ऊंची बनी रह सकती हैं।

देवराज मार्केट में, प्याज उनकी गुणवत्ता और आकार के आधार पर अलग-अलग कीमतों में उपलब्ध हैं। इस बाजार में प्याज की कीमत 80 रुपये से 120 रुपये किलो के बीच है। मैसूर होटल ओनर्स एसोसिएशन के नारायण गौड़ा ने कहा कि बड़े पैमाने पर व्यंजन के लिए होटलों की प्याज पर निर्भरता है जो कीमताें में वृद्धि से प्रमुख रूप से प्रभावित हुए हैं। कुछ भोजनालयों ने अपने भोजन में प्याज का उपयोग कम कर दिया है। उन्होंने कहा,“यह एक स्थानीय मुद्दा नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र और उत्तरी कर्नाटक में बाढ़ के कारण ऐसी स्थिति पैदा हुई है। हमें स्थिति से निपटना होगा।”

कई दुकानों पर प्याज की बिक्री बेहद घट गई है। जो लोग 1-2 किलोग्राम खरीद रहे थे, उन्होंने इसे एक चौथाई तक घटा दिया है। सब्जी बेचने वाले कुछ दुकानदारों ने चेतावनी दी,“टॉप ग्रेड प्याज की कीमत 150 रुपये भी छू सकती है, जो एक नया रिकॉर्ड होगा।”

संजय राम

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image