Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आन लाइन ठग गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

आन लाइन ठग गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

बदायूँ, 01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बदायूं की सदर कोतवाली पुलिस ने पैसों का आनलाइन आदान प्रदान करने वाले लोगो को ठगने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने मंगलवार को बताया कि गैंग के सदस्य बैंक कर्मी बनकर लोगों को धोखा देकर उनसे फोन करके उनका पासवर्ड पूछ लेते थे । उसके बाद ऑनलाइन खरीददारी या पैसा ट्रांसफर कर लेते थे । पुलिस को इस गैंग के 40 ऐसे खातों का पता चला है । पुलिस इन सभी खातों के जरिये और लोगो की तलाश में जुट गई । पकड़े गए लोगो को रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी ।

उन्होने बताया कि ऑनलाइन ठगी करने वालों ने 22 सिंतबर को सदर कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति से उससे एटीएम का फ़ोन के जरिये पासवर्ड पूछकर 17 हजार की निकल लिए थे । उस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की तो पुलिस को पता चला कि इस गैंग ने 40 लोगो को अपना शिकार बना लिया है । अभी पुलिस ने इस गैंग के दो लोगो को पकड़ा है जबकि और इस गैंग के लोगो की तालाश में पुलिस जुटी हुई है ।

एसएसपी का कहना हैं इस गैंग में और लोग शामिल है जो विभिन्न बैंकों के कर्मचारी बनकर लोगों से उनका पासवर्ड पूछ कर ऑनलाइन ठगी का काम कर रहे हैं। पकड़े गए लोगो को रिमांड में लेकर पूछताछ कर और बड़ा खुलासा किया जाएगा।

सं प्रदीप

वार्ता

image