Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गांधी का संदेश ही विश्व में शांति का मार्ग प्रशस्त कर सकता है- कमलनाथ

गांधी का संदेश ही विश्व में शांति का मार्ग प्रशस्त कर सकता है- कमलनाथ

छिदवाड़ा, 05 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि महात्मा गांधी का संदेश ही विश्व में शांति का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

श्री कमलनाथ ने आज यहाँ गांधीगंज में ‘जय जगत यात्रा’ के तहत पहुँचे पदयात्रियों की उपस्थिति में गांधी प्रवास यात्रा के शताब्दी कार्यक्रम का उदघाट्न किया। उन्होंने कहा कि विश्व के जो हालात है, उसके लिए महात्मा गांधी का संदेश ही शांति का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि ‘जय जगत यात्रा’ में कई देशों के नागरिक गांधी के संदेश और आदर्शो को प्रसारित करने के लिए निकले है। हम सभी का स्वागत करते हैं।

इस अवसर पर समाज सुधारक और जय जगत पदयात्रा के प्रमुख पी वी राजगोपाल ने कहा ‘जिस तरह पूरे विश्व के लिए गांधी शांति का माॅडल है। उसी तरह मध्यप्रदेश भी पीस टूरिज्म का एक माडल बन सकता है।’ उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश चंबल के डाकूओं का आत्मसमर्पण शांतिपूर्ण तरीके से कराने में सफल रहा है।

इस यात्रा में शामिल श्रीमती जिलकार हारिस ने ‘जय जगत यात्रा’ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा 30 जनवरी को वर्धा के सेवाग्राम आश्रम पहुंचेगी तथा ईरान, ईराक होते हुए 27 सिंतबर को जिनेवा पहुँचेगी।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

image