Friday, Mar 29 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
खेल


इस सीजन का एकमात्र मैच, जिसमें हमें हराया गया : पोंटिंग

इस सीजन का एकमात्र मैच, जिसमें हमें हराया गया : पोंटिंग

शारजाह, 14 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने यहां बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए क्वालीफायर दो मुकाबले को इस सीजन का एकमात्र ऐसा मैच बताया है, जिसमें उनकी टीम को हराया गया है, जबकि अन्य मैचों में टीम अपनी गलतियों से हारी।

पोंटिंग ने उन परिस्थितियों में दोनों टीमों के पावरप्ले को जीत और हार के अंतर के रूप में रेखांकित किया, जो पहली पारी में कुछ और थीं, जबकि दूसरी पारी में कुछ और। दरअसल दिल्ली पहले बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में एक विकेट पर 38 रन ही बना सकी थी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाजों वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन बनाए थे, जिससे टीम को 136 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए अच्छी शुरुआत मिली।

पोंटिंग ने कहा, “ इस पूरे सीजन को देखूं तो मुझे लगता है कि आज का मैच एकमात्र ऐसा मैच है, जिसमें मुझे लगता है कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हमें पावरप्ले में पर्याप्त रन नहीं मिले, हमने बल्लेबाजी करते हुए बीच के ओवरों में नियमित रूप से विकेट गंवाए। अगर अंत में हेत्मायर और श्रेयस कुछ शॉट न लगाते तो हम 130 के आसपास पहुंचने का सोच भी नहीं सकते थे। बहरहाल इस मैच में हमें हराया गया, न कि हम अपनी गलती से हारे। हम इसके बारे में बात करेंगे जब हम इकट्ठा होंगे। हमारे पास जिस तरह की बल्लेबाजी है उस हिसाब से मैच को इस तरह खत्म करना निश्चित रूप से हमारे लिए निराशाजनक है। ”

दिल्ली के कोच ने कहा, “ मुझे लगता है कि दोनों पारियों में पावरप्ले शायद जीत हार का अंतर था। मुझे नहीं लगता कि हमें बल्ले के साथ पावरप्ले में पर्याप्त रन मिले। हम अपने पावरप्ले के अंत में 38 पर थे, निश्चित रूप से हम जहां होना चाहते थे उससे आठ से 10 रन कम थे, क्योंकि 140 से 145 रन इस तरह के विकेट पर चुनौतीपूर्ण स्कोर है। ”

पोंटिंग ने हालांकि मार्कस स्टॉयनिस को तीन नंबर पर भेजने के फैसले का बचाव किया जो चोट से उबर कर खेल रहे थे। उल्लेखनीय है कि स्टॉयनिस ने 23 गेंदों में 18 रन धीमी पारी खेली थी। स्पिनरों ने उन पर दबाव बनाया, जिसका फायदा युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने उठाया और उन्हें क्लीन बोल्ड करके आउट किया।

दिनेश

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image