Friday, Mar 29 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड पर दूसरे दिन भी परिचालन ठप

समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड पर दूसरे दिन भी परिचालन ठप

समस्तीपुर, 29 जुलाई (वार्ता) बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के हायाघाट रेलवे स्टेशन के निकट बागमती नदी पर बने रेल पुल पर बाढ़ के पानी के भारी दबाव के कारण आज दूसरे दिन भी समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सह मीडिया प्रभारी बिरेंद्र कुमार ने यहां बताया कि बागमती नदी के जलस्तर मे जारी वृद्वि के कारण रेल पुल संख्या-16 पर पानी के भारी दबाव को देखते हुए दूसरे दिन भी ऐहतियात के तौर पर इस रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के मद्वेनजर इस रेल खंड पर गाड़ियों का परिचालन बंद करने का निर्णय रेल प्रशासन ने लिया है।

श्री कुमार ने बताया कि समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड से होकर चलने वाली 11 सवारी गाड़ियों का परिचालन रद्द कर दिया गया है। जबकि 11 गाड़ियों का आंशिक मार्ग परिवर्तन कर चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावे दरभंगा से नयी दिल्ली जाने वाली 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समेत सात प्रमुख ट्रेनों का परिचालन भाया दरभंगा-रक्सौल-नरकटियागंज और दरभंगा-सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर से किया जा रहा है।

इस बीच, रेल मंडल के अभियंता और अधिकारियों का दल हायाघाट मे कैम्प कर रेल पुल की निगरानी कर रहे हैं। इस रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद होने से यात्रियों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

सं.उमेश.सूरज

वार्ता

image