Friday, Mar 29 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
खेल


जडेजा के पास नंबर वन बनने का मौका

जडेजा के पास नंबर वन बनने का मौका

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से शुुरु हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में गेंदबाजी और आलराउंडर रैंकिंग में नंबर वन बन सकते हैं।

28 वर्षीय जडेजा भारत के लिए अब तक 32 टेस्ट मैचों में 155 विकेट लेने के अलावा 1136 रन बना चुके हैं और इस समय वह गेंदबाजी और आलराउंडरों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। जडेजा पिछले कुछ समय से भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर चल रहे थे।

जडेजा गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं आैर वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से मात्र 12 अंक पीछे हैं। वहीं आलराउंडर रैंकिंग में वह बंगलादेश के शाकिब अल हसन से मात्र आठ अंक पीछे हैं। जडेजा अगर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से कमाल दिखाते हैं तो वह फिर से दोनों रैंकिंग मेें शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं।

जडेजा ने अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद गेंदबाजी में शीर्ष स्थान हासिल किया था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले एंडसन ने सितंबर में लॉर्ड्स टेस्ट के बाद जडेजा को नंबर एक से अपदस्थ कर दिया था।

जडेजा के अलावा कप्तान विराट कोहली के पास भी टेस्ट में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में पहुंचने का मौका होगा। विराट अभी आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से सिर्फ एक अंक ही पीछे हैं। विराट के 806 रेटिंग अंक हैं जबकि वार्नर के पास 807 रेटिंग अंक हैं।

टीम रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज भारत अगर श्रीलंका से तीनों टेस्ट मैच जीत भी जाता है तो वह सिर्फ अपने अंकों में ही इजाफा कर सकता है। भारतीय 125 रेंटिंग अंकों के साथ अभी टेस्ट में नंबर एक पर बरकरार है। भारत अगर 3-0 से सीरीज जीतता है तो उसे दो अंकों का फायदा होगा और उसके रेटिंग अंक 127 हो जाएंगे। वहीं श्रीलंका को दो अंकों का नुकसान उठाना पड़ेगा।

एजाज राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image