Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विपक्ष मुस्लिम तुष्टीकरण के चलते सीएएका विरोध कर रहा है:मौर्य

विपक्ष मुस्लिम तुष्टीकरण के चलते सीएएका विरोध कर रहा है:मौर्य

कौशाम्बी,09 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपक्ष मुस्लिम तुष्टीकरण के चलते नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहा हैं।

श्री मौर्य ने गुरुवार को यहां रानी वाटिका गेस्ट हाउस सिराथू में सीएए जागरूकता संगोष्ठी में कहा कि सपा और कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मुसलमानों को भड़काने का काम कर रही है। उन्हें गुमराह कर देशभर में अशांति का माहौल बना रही है। इसी कारण उत्तर प्रदेश में आगजनी एवं हिंसात्मक वारदातें हुई । इन घटनाओं के लिए कांग्रेस और सपा ही जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को आंदोलन करने का अधिकार है ,लेकिन किसी को भी सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की इजाजत कानून नहीं देता। उन्होंने कहा कि आंदोलन की आड में उपद्रवियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। ऐसा करने वाले चिन्हित किए गये हैं और उन्हें किसी भी किमत पर बख्शा नहीं जाएगा , नुकसान करने वाले की सम्पत्ति से ही उसकी भरपाई की जायेगी। सरकार ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का सभी ने स्वागत किया था, लेकिन विपक्षी दलों को यह रास नहीं आया। जैसे ही नागरिकता संशोधन कानून लागू किया गया सपा कांग्रस सहित विपक्षी दलों ने देशभर में झूठ बोलकर मुस्लिमों को भड़काने का कार्य किया । उन्होंने कहा के अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाना है जिसकी तैयारी चल रही हैं। उच्चतम न्यायालय के निर्णय का सभी पक्षकारों ने तहे दिल से स्वागत किया, लेकिन यह निर्णय भी कई विपक्षी दलों को रास नहीं आया ।

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार देश को आगे बढ़ाने के लिए कृतसंकल्प है जबकि विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में नाटक कर रहे है । उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा पर तंज कसते कहा कि लोकसभा चुनाव में उनके भाई को ही नहीं अन्य नेताओं को भी करारी हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस का यही रवैया रहा तो 2024 के चुनाव में उत्तर प्रदेश से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

सं त्यागी

जारी वार्ता

More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image