Friday, Apr 19 2024 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में धान अधिप्राप्ति के मुद्दे पर विपक्ष का विधानसभा से बहिर्गमन

बिहार में धान अधिप्राप्ति के मुद्दे पर विपक्ष का विधानसभा से बहिर्गमन

पटना 23 फरवरी(वार्ता) बिहार विधानसभा में आज धान अधिप्राप्ति और किसानों के मुद्दे पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष के सदस्यों ने शोरगुल तथा नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन किया ।

विधानसभा में मंगलवार को भोजनावकाश से पूर्व राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के सुधाकर सिंह और अन्य की ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही विपक्ष के अन्य सदस्यों ने धान अधिप्राप्ति के लिए तय समय सीमा को किसानों के हित में आगे बढ़ाने की मांग की ।

इस पर कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने दावा किया कि बिहार में 21 फरवरी तक 35.5 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीददारी हुई है । यह अब तक की सबसे ज्‍यादा खरीद है। लिहाजा अब धान खरीद की तारीख बढ़ाए जाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वास्‍तविक किसानों के पास अब धान नहीं है। ऐसे में मिलर और बिचौलियों को फायदा पहंचाने के लिए तारीख नहीं बढ़ाई जा सकती है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने इसपर कहा कि सरकार अब और धान नहीं खरीद सकती इसलिए यह फैसला लिया गया है। इस मामले में सरकार का रवैया ठीक नहीं है । इससे पहले राजद के विधायक सुधाकर सिंह ने धान खरीद की तारीख 25 मार्च तक बढ़ाने की मांग की थी ।

सरकार के जवाब से असंतुष्‍ट विपक्षी विधायक शोरगुल और नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए।

शिवा

वार्ता

image