Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आपसी मतभेद कराने के लिए जातिगत जनगणना को हवा दे रहा विपक्ष : रेणु

आपसी मतभेद कराने के लिए जातिगत जनगणना को हवा दे रहा विपक्ष : रेणु

पटना 25 सितंबर (वार्ता) बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने आज कहा कि विपक्ष आपसी मतभेद कराने के इरादे से जातीय जनगणना कराने की बात कर रहा है जबकि ऐसा कुछ नहीं होने वाला।

श्रीमती रेणु देवी ने शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का नाम लिए बगैर कहा कि जातिगत जनगणना की बात करने वाले पहले यह बताएं कि कितने गरीबों को नेता बनाया है। जाति आधारित जनगणना से वोट बनाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि यह होने वाला नहीं है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जब समय होगा तब जनगणना की बात की जाएगी। देश का विकास हो रहा है और उसमें छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना की आड़ में विपक्ष काफी समय से वोट लेने की कोशिश में लगा हुआ है। विपक्षी दलों के पास अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है इसलिए बेवजह की चीजों को हवा दी जा रही है।

श्रीमती रेणु देवी ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल में कई पार्टियां हैं और सभी की सोच एक जैसी हो यह जरूरी नहीं है। जातिगत जनगणना पर घटक दल जनता दल यूनाइटेड और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की अलग सोच है तथा भाजपा की अलग सोच। आपसी मतभेद कराने के लिए जाति जनगणना की बात हो रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी होने वाला नहीं है।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image