Friday, Apr 26 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
भारत


विपक्ष को 2014 से भी ‘तेज लहर’ का डर सता रहा है: मोदी

विपक्ष को 2014 से भी ‘तेज लहर’ का डर सता रहा है: मोदी

नयी दिल्ली, 13 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विपक्षी दल पिछली पराजयों सेे उबर नहीं पा रहे हैं और उन्हें डर सता रहा है कि इस समय 2013 और 2014 की तुलना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष ‘बड़ी लहर’ है।

श्री मोदी ने गुरुवार को ‘नमो एप’ के जरिए अरुणाचल पश्चिम, गाजियाबाद, हजारीबाग, जयपुर ग्रामीण और नवादा संसदीय क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा,“ भय लगा हुआ है कि ये तो 2013 और 2014 से भी तेज आंधी आयी हुई है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “ भाजपा की इस आंधी ने विपक्षी दलों को एक-दूसरे को पकड़ कर रखने को मजबूर कर दिया है वरना वे इसमें उड़ जायेंगे। विपक्षी दलों में खुद पर भरोसा न रख पाने का भाव उत्पन्न हो गया है।”

श्री मोदी ने कहा, “ विपक्ष जागने के लिए तैयार नहीं है।” उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को महसूस होता है कि यदि वे एक के बाद एक आराेप लगाते रहेंगे तो मतदाताओं में पैठ बनाने में कामयाब हो जायेंगे। मतदाता अब बहुत जागरुक हो गये हैं और वे सब कुछ समझते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की कलई खुल गयी है। उन्होंने कहा,

“ पहले मतदाताओं ने उन्हें भ्रष्टाचार के कारण सत्ता से बाहर किया लेकिन जब विपक्ष की जिम्मेदारियां निभाने का वक्त आया तो वे उसमें भी असफल रहे। ”

श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार कोयला और संचार क्षेत्र को भ्रष्टाचार के चंगुल से बाहर निकालने में कामयाब रही है और संचार क्षेत्र अब सर्वाधिक तेज गति से विकसित होने वाला क्षेत्र बन गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के सुशासन पर कायम है। विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं इस तरह से बनायी जा रही है जो किसी जाति पर आधारित नहीं हैं। समानता का व्यवहार इन योजनाओं के केन्द्र में रखा जा रहा है।

श्रवण.टंडन

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image