Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एनसीआर को लेकर विरोधी दल नागरिकों को भ्रमित कर रहे हैं-कौशिक

एनसीआर को लेकर विरोधी दल नागरिकों को भ्रमित कर रहे हैं-कौशिक

कोरबा 31 दिसम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आज कहा कि विरोधी दल और राष्ट्र विरोधी तत्व एनआरसी के नाम पर झूठ का सहारा लेकर देश में उन्माद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

श्री कौशिक यहां पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ना तो एनआरसी कानून बना रही है और ना ही अभी संसद में बिल ला रही है। एनआरसी पर केंद्र सरकार के कैबिनेट में भी कोई चर्चा नहीं हुई है और संसद में भी कोई प्रस्ताव नहीं लाया गया है। विपक्षी राजनीतिक दल और राष्ट्र विरोधी तत्व, एनआरसी और एनपीआर का शोर मचा कर नागरिकों को भ्रमित कर रहे हैं और देश में अराजकता फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जो कानून अस्तित्व में आया ही नहीं है उस पर अभियान चलाने की जरूरत ही नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों का वोट बैंक खिसक रहा है, राज्यसभा में अल्पमत होने के बाद भी केंद्र सरकार बड़े-बड़े निर्णय ले रही है इसलिए विपक्षी दल देश में अशांति पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सीएए कानून बनाया है। लोकसभा और राज्यसभा में सभी विपक्षी दलों ने इस पर चर्चा की है। सीएए तीन पड़ोसी देशों से भारत आए और आने वाले अल्प संख्यकों को नागरिकता देने का कानून है। इस कानून से देश के किसी भी धर्म और समुदाय के व्यक्ति पर कोई संकट नहीं आता। यह किसी की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है। उन्होंने कहा कि यह कानून भी उन प्रदेशों में लागू नहीं होगा, जहां पर छठवीं अनुसूची लागू है।

श्री कौशिक ने कहा कि विपक्षी दल सीएए पर चर्चा करें, सुझाव दें, केन्द्र सरकार उन पर विचार करने सहमत है। विपक्ष को सही तथ्य जनता के बीच रखना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों ने विश्व मंच पर भारत की छवि धूमिल करने और देश को अपमानित करने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी, सही तथ्यों को लेकर जनता के बीच जाएगी और उन्हें जागरूक करेगी।

सं नाग

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image