Sunday, Jul 21 2019 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हवाई हमले में तीन आईएस आतंकवादियों की मौत
  • ब्रिटिश एयरवेज ने काहिरा के लिए सात दिनों तक सेवा निलंबित की
  • पापुआ न्यू ग्यूनिया में 5 6 तीव्रता के भूंकप के झटके
  • हिमा का विजय अभियान जारी, जीता पांचवां स्वर्ण
  • शिकागो में गोलीबारी, दो की मौत, 19 घायल
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
राज्य


विपक्षी दलों ने कांग्रेस के भारत बंद का किया समर्थन

विपक्षी दलों ने कांग्रेस के भारत बंद का किया समर्थन

चेन्नई 07 सितंबर (वार्ता) द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) समेत तमिलनाडु की विपक्षी पार्टियों ने तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में 10 सितंबर को कांग्रेस के भारत बंद आह्वान का पूरा समर्थन करने की घोषणा की है।

द्रमुक के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने यहां जारी बयान में कहा कि द्रमुक बंद का पूरा समर्थन करेगी और इसे सफल बनाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बंद में सक्रिय रूप से भाग लेगी तथा सभी संभव तरीकों से पूरा समर्थन करेगी।

श्री स्टालिन ने तेल की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कदम नहीं उठाने पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि पेट्राेल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर छूने जा रही है। उन्होंने कहा कि जब भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होती है, केंद्र उत्पाद शुल्क बढ़ा देता है। उन्होंने कहा कि इतना अधिक उत्पाद शुल्क बढ़ाये जाने के बावजूद लोगों की भलाई के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार को सबक सिखाने के लिए समाज के सभी वर्गाें से बंद में भाग लेने की अपील की है।

वामपंथी पार्टियों ने संयुक्त वक्तव्य में कहा कि केंद्र की गलत आर्थिक नीतियों के कारण पेट्रोलियम उत्पादों और एलपीजी की कीमतें आसमान छू रही हैं जिसके कारण गरीब, पिछड़े और मध्यम वर्ग तथा किसानों समेत समाज के सभी वर्गाें के लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं। भाकपा और माकपा ने केंद्र की गलत आर्थिक नीतियों का विरोध करने के लिए पार्टी के हर वर्ग के लोगों से बंद में भाग लेने की अपील की है। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और मणिथानेया मक्कल काचि ने भी बंद का समर्थन किया है।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
बंटवारे के समय पाकिस्तान नहीं जाने की मुस्लिमों को मिल रही है सजा : आजम

बंटवारे के समय पाकिस्तान नहीं जाने की मुस्लिमों को मिल रही है सजा : आजम

21 Jul 2019 | 12:03 AM

लखनऊ 20 जुलाई (वार्ता) विवादित बयानों के लिये चर्चित समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद मोहम्मद आजम खां ने शनिवार को कथित रूप से कहा कि 1947 में बंटवारे के समय पाकिस्तान नही जाने की सजा देश के मुस्लिम समुदाय को दी जा रही है।

see more..
फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

20 Jul 2019 | 11:40 PM

आज़मगढ़ 20 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली के शेखपुरा गांव के निवासी फागू चौहान अब बिहार के महामहिम होंगे ।

see more..
image