Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तीसरी बार फ्लॉप होगा विपक्ष का भारत बंद : सुशील

तीसरी बार फ्लॉप होगा विपक्ष का भारत बंद : सुशील

पटना 25 सितंबर (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कृषि सुधार कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों के भारत बंद को विपक्षी दलों के समर्थन देने की घोषणा पर कहा कि विपक्ष का यह बंद तीसरी बार फ्लॉप होगा।

श्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसान सम्मान निधि योजना लागू करने सहित इतने कदम किसानों की आय बढाने के लिए उठाये गए कि वे कृषि कानून के मुद्दे पर कभी भी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस के बहकावे में नहीं आए। उन्होंने कहा कि किसान पहले दो बार की तरह इस बार भी उनके भारत बंद को विफल कर देंगे।

भाजपा नेता ने कहा कि जिस नरेंद्र मोदी सरकार ने 9.5 करोड़ किसानों के खाते में सम्मान निधि के रूप में 1.37 लाख करोड़ रुपये की राशि डाली और देश के कृषि बजट में लगभग छह गुना वृद्धि की, उसे यदि विपक्ष किसान विरोधी बताने की कोशिश कर रहा है, तब वह खुद ही किसानों का भरोसा खो रहा है। उन्होंने दावा किया कि कथित किसान आंदोलन में किसान नहीं, सिर्फ हताश विरोधी दलों के कार्यकर्ता बचे रह गए हैं।

श्री मोदी ने कहा कि फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म करने की विपक्ष की अफवाह भी बेबुनियाद साबित हुई। गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य में पिछले सात साल में प्रति क्विंटल 600 रुपये की वृद्धि हुई और इस साल तो एमएसपी पर रिकाॅर्ड 82 हजार करोड़ मूल्य के गेहूं की खरीदारी की गई। इनमें 60 प्रतिशत गेहूं की खरीद पंजाब-हरियाणा से हुई, जहां बिचौलिये किसानों को भ्रमित कर उन्हें कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं।

सूरज

वार्ता

image