Saturday, Oct 23 2021 | Time 12:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तीसरी बार फ्लॉप होगा विपक्ष का भारत बंद : सुशील

तीसरी बार फ्लॉप होगा विपक्ष का भारत बंद : सुशील

पटना 25 सितंबर (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कृषि सुधार कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों के भारत बंद को विपक्षी दलों के समर्थन देने की घोषणा पर कहा कि विपक्ष का यह बंद तीसरी बार फ्लॉप होगा।

श्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसान सम्मान निधि योजना लागू करने सहित इतने कदम किसानों की आय बढाने के लिए उठाये गए कि वे कृषि कानून के मुद्दे पर कभी भी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस के बहकावे में नहीं आए। उन्होंने कहा कि किसान पहले दो बार की तरह इस बार भी उनके भारत बंद को विफल कर देंगे।

भाजपा नेता ने कहा कि जिस नरेंद्र मोदी सरकार ने 9.5 करोड़ किसानों के खाते में सम्मान निधि के रूप में 1.37 लाख करोड़ रुपये की राशि डाली और देश के कृषि बजट में लगभग छह गुना वृद्धि की, उसे यदि विपक्ष किसान विरोधी बताने की कोशिश कर रहा है, तब वह खुद ही किसानों का भरोसा खो रहा है। उन्होंने दावा किया कि कथित किसान आंदोलन में किसान नहीं, सिर्फ हताश विरोधी दलों के कार्यकर्ता बचे रह गए हैं।

श्री मोदी ने कहा कि फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म करने की विपक्ष की अफवाह भी बेबुनियाद साबित हुई। गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य में पिछले सात साल में प्रति क्विंटल 600 रुपये की वृद्धि हुई और इस साल तो एमएसपी पर रिकाॅर्ड 82 हजार करोड़ मूल्य के गेहूं की खरीदारी की गई। इनमें 60 प्रतिशत गेहूं की खरीद पंजाब-हरियाणा से हुई, जहां बिचौलिये किसानों को भ्रमित कर उन्हें कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं।

सूरज

वार्ता

More News
बिहार उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेगी जाप

बिहार उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेगी जाप

22 Oct 2021 | 8:43 PM

पटना 22 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में दो सीटों पर हो रहे विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस से मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नाता तोड़ने के बाद पप्पू यादव के नेतृत्व वाली जन अधिकार पार्टी (जाप) ने आज कांग्रेस के पक्ष में मजबूती से चुनाव प्रचार करने की घोषणा की।

see more..
कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में अपने दम पर 40 सीट पर लड़ेगी

कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में अपने दम पर 40 सीट पर लड़ेगी

22 Oct 2021 | 7:13 PM

पटना 22 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन से नाराज घटक कांग्रेस ने आज स्पष्ट कर दिया कि आगामी लोकसभा के चुनाव में पार्टी सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

see more..
दुनिया में सबसे तेज है भारतीय टीकाकरण की रफ्तार : जायसवाल

दुनिया में सबसे तेज है भारतीय टीकाकरण की रफ्तार : जायसवाल

22 Oct 2021 | 6:25 PM

पटना 22 अक्टूबर (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने देश के 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने पर आज कहा कि भारतीय टीकाकरण की गति दुनिया में सबसे तेज है।

see more..
image