Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कर्जमाफी को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष का बहिर्गमन

कर्जमाफी को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष का बहिर्गमन

भोपाल, 09 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में आज किसानों की कर्जमाफी को लेकर विपक्ष की लगातार अविलंब चर्चा की मांग और हंगामे के बाद विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के सदस्य सदन से बहिर्गमन कर गए।

शून्यकाल के दौरान पार्टी उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने वचनपत्र में दो लाख रुपए तक की कर्जमाफी की घोषणा की थी, लेकिन सरकार बनने के बाद जारी आदेश में अल्पकालीन ऋण की बात सामने आ गई। उन्होंने आरोप लगाया कि अब किसानों को कर्ज के लिए साहूकारों के पास जाना पड़ रहा है।

श्री चौहान ने अध्यक्ष एन पी प्रजापति से अनुरोध किया कि इस मुद्दे को लेकर सदन में स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से बिना देर किए चर्चा कराई जाए।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि किसानों को बारिश के मौसम में सहकारिता संस्थाओं से खाद-बीज नहीं मिल पा रहे। उन्होंने दावा किया कि उनके पास 12 ऐसे किसानों की सूची है, जिनका ऋण माफ नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

अध्यक्ष श्री प्रजापति ने कहा कि उन्हें स्थगन प्रस्ताव प्राप्त हुआ है और इस विषय पर किसी न किसी रूप में चर्चा कराई जाएगी। अध्यक्ष के आश्वासन के बाद भी श्री भार्गव और श्री चौहान समेत विपक्ष के सदस्य इस मुद्दे पर अविलंब चर्चा कराने पर अड़े रहे।

इसी बीच विपक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर दिया।

गरिमा प्रशांत

वार्ता

image