Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विपक्ष भी सेना की शौर्य गाथा कहें-मौर्य

विपक्ष भी सेना की शौर्य गाथा कहें-मौर्य

इंदौर, 20 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सेना का राजनीतिक इस्तेमाल किये जाने के संबंधी विपक्ष के आरोपो पर प्रतिक्रिया देते हुये आज कहा कि आरोप लगाने वाले विपक्षी राजनीतिक दल चाहे तो वे भी भारतीय सेना की शौर्य गाथा कहें।

निज कार्यक्रमों में शामिल होने पहुँचे श्री मौर्य आज यहां संवाददाताओं से रूबरू हुये। उन्होंने संवाददाताओं के प्रश्नों के उत्तर में कहा आरोप लगाने वाले विपक्षी दलों को भी भारतीय सेना का लोहा मानना चाहिए।

उन्होंने कहा विपक्ष को एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सफल सैन्य ऑपरेशन पर हमारी सेना की गौरव गाथा गाना चाहिए। उन्होंने कहा यदि गौरवगान करने से हमें राजनैतिक फायदा हो रहा है। तब विपक्ष को किसने रोका है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी उनके कार्यकाल में हुए सफल सैन्य ऑपरेशन के गुणगान करें, हमने उन्हें नही रोका है। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा लेकिन दुर्भाग्य है विपक्ष पाकिस्तान की भाषा बोलता हैं। जिससे दुश्मन देश को विश्व पटल पर लाभ होता है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में हुये हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या से जुड़े एक प्रश्न का उत्तर देते हुये कहा कि घटना से समूचा देश आहत है। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश सरकार सभी आरोपियों को फांसी के फंदे तक पहुँचा कर कड़ी सजा दिलाने का प्रयास करेगी।

उन्होंने विवादित अयोध्या मंदिर मस्जिद विवाद से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रसन्नता की बात है कि सर्वोच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई पूरी कर ली है। अदालत के फैसले का इंतजार है। फैसले के अनुसार आगामी दिशा तय होगी।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में नगर सेना के हजारों जवानों की नौकरी पर बने संकट के मुद्दे से जुड़े एक प्रश्न का जावाब देते हुये कहा कि निकाले गये नगर सैनिक अस्थायी नियुक्ति पर थे। उन्होंने कहा वे दैनिक वेतन भोगी है। फिर भी राज्य सरकार उनके हितों का ध्यान रखते हुये निर्णय लेगी।

सं नाग

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image