Friday, Apr 19 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य


विपक्ष अराजकता का हाथ थामे राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ खड़ा है : स्मृति इरानी

विपक्ष अराजकता का हाथ थामे राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ खड़ा है : स्मृति इरानी

गुरुग्राम, 05 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय कपड़ा तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम(सीएए) के मुद्दे पर विपक्ष अराजकता का हाथ थामे राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ खड़ा है।

वह यहां सीएए पर भाजपा के जन जागरण अभियान का शुभारंभ करते समय बोल रही थीं। उनके साथ भाजपा के स्थानीय नेताओं के अलावा राज्यसभा सांसद डीपी वत्स भी थे।

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष भ्रांतियां फैला रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष और मुख्य रूप से कांग्रेस पाकिस्तान की हुकूमत के साथ सुर में सुर मिला रहे हैं। श्रीमती इरानी ने आरोेप लगाया कि कांग्रेस उन उपद्रवियों का समर्थन कर रही है जो पुलिस तथा सेना के जवानों पर पत्थरबाजी करते हैं या लाठियां बरसाते हैं।

उन्होंने कहा कि एक टैक्स पेयर के नाते वह कांग्रेस सहित सीएए का विरोध करने वाले विपक्षी दलों से यह पूछना चाहती हैं कि वह किसके लिए बस, ट्रेनों तथा सार्वजनिक संपत्ति को जला रहे हैं, क्या पाकिस्तान के लिए ऐसा कर रहे हैं?

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की पिछले साल लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद से विपक्ष इस फिराक में था कि कब जाति और धर्म के आधार पर बांटने का मौका मिले।

उन्होंने पूछा कि सिख तथा हिंदू के खिलाफ होने के साथ साथ क्या अब विपक्ष ने क्या यह भी ठान लिया है कि वह बौद्ध, जैन, क्रिश्चियन तथा पारसी समुदाय के खिलाफ भी है? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के ननकाना साहिब में जो हुआ क्या वह प्रमाण विपक्षी पार्टियों के लिए काफी नहीं है कि वर्तमान में पाकिस्तान में सिखों के साथ कैसा व्यवहार हो रहा है?

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह यह स्पष्ट कर चुके हैं कि अब सीएए वापस नहीं होगा।

श्रीमती इरानी ने कहा कि अधिनियम के बारे में भ्रांतियां समाप्त करने के लिए समस्त जानकारी संसद तथा भाजपा की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

महेश

वार्ता

More News
सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

19 Apr 2024 | 6:36 PM

गाजियाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार है और जनता की इस उम्मीद पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है।

see more..
निर्वाचन की तैयारियों में नहीं चलेगी शिथिलता और बहानेबाजी : के रवि कुमार

निर्वाचन की तैयारियों में नहीं चलेगी शिथिलता और बहानेबाजी : के रवि कुमार

19 Apr 2024 | 6:35 PM

रांची, 19 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। तैयारियों में कोई शिथिलता और बहानेबाजी नहीं चलेगी। गर्मी-धूप लग रही, तो माथे पर गमछा लगायें और क्षेत्र भ्रमण कर निरोधात्मक कार्रवाईयां सुनिश्चित करें।

see more..
image