Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रामविलास के विरोध में धरने पर बैठी आशा

रामविलास के विरोध में धरने पर बैठी आशा

पटना 13 जनवरी(वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान की पुत्री आशा पासवान ने अपने पिता के बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी को कथित रूप से अंगूठा छाप कहे जाने को लेकर उनके खिलाफ आज से धरना पर बैठ गयी।

श्रीमती पासवान यहां के धरना स्थल गर्दनीबाग में अपने पिता एवं केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री पासवान के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी को लेकर उनके दिये गये बयान पर माफी मांगने की मांग पर अड़ी हुयी हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता श्री पासवान ने पूर्व मुख्यमंत्री को अंगूठा छाप कहकर सिर्फ उनका नहीं बल्कि पूरे बिहार की महिलाओं का अपमान किया है। पिता ने उनकी मां राजकुमारी पासवान को भी अपमानित किया है और अंगूठा छाप होने के कारण ही छोड़ दिया है।

श्री पासवान की पुत्री ने कहा कि उनके पिता के इस तरह का बयान देने के बाद उन्हें माफी मांगनी होगी। धरने पर बैठी श्रीमती आशा केन्द्रीय मंत्री श्री पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी पासवान की पुत्री हैं। श्रीमती आशा के पति साधु पासवान हाल ही में लोजपा छोड़कर राजद में शामिल हुए हैं। श्री पासवान की दूसरी पत्नी का नाम रीना पासवान है और उनके पुत्र चिराग पासवान बिहार के जमुई से लोजपा के सांसद हैं।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व ही श्री पासवान ने पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी का नाम लिये बगैर कहा था कि काेई भी अनपढ़ (अंगूठा छाप) मुख्यमंत्री बन जाता है।

उपाध्याय सूरज

रमेश

वार्ता

image