Friday, Mar 29 2024 | Time 21:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पटना जलजमाव मामले में कार्रवाई को लेकर विपक्ष का हंगामा

पटना जलजमाव मामले में कार्रवाई को लेकर विपक्ष का हंगामा

पटना 05 मार्च (वार्ता) बिहार विधानसभा में आज विपक्ष के सदस्यों ने पिछले वर्ष सितंबर-अक्टूबर में भारी वर्षा के कारण पटना में हुए जलजमाव मामले की सदन की कमेटी से जांच कराने और तत्कालीन प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया।

विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अब्दुल बारी सिद्दिकी के अल्पसूचित प्रश्न पर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा के उत्तर से असंतुष्ट राजद और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के सदस्यों ने सरकार पर दोषी बड़े अधिकारियों को बचाने का आरोप लगाते हुए मामले की सदन की कमेटी से जांच कराने और पटना के तत्कालीन प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। राजद के भाई वीरेंद्र ने कहा कि सरकार कार्रवाई के नाम पर भेदभाव कर रही है। बड़े अधिकारियों को बचाया जा रहा है जबकि छोटे अधिकारियों पर गाज गिराई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में श्री आनंद किशोर के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

इसका राजद और भाकपा-माले के सदस्यों ने समर्थन किया और अपनी सीट से खड़े होकर शोरगुल करने लगे। इस पर सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मंत्री ने जवाब के क्रम में कहा है कि इस मामले की जांच विकास आयुक्त ने की है और उनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गयी है। उन्होंने कहा कि यदि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई में किसी तरह का भेदभाव किया गया होगा तो वह खुद इसे देखेंगे।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image