Friday, Apr 19 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य


विपक्षी चाहते हैं मोदी किसी भी तरह फिर प्रधानमंत्री न बनें - शिवराज

विपक्षी चाहते हैं मोदी किसी भी तरह फिर प्रधानमंत्री न बनें - शिवराज

भोपाल, 07 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विपक्षी दल इसलिए एक साथ आ रहे हैं क्योंकि वे चाहते हैं कि किसी भी तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार और श्री नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री न बनें।

श्री चौहान ने आज यहां भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की विस्तारित बैठक में यह बात कही। यह बैठक 25 सितंबर को भोपाल में आयोजित होने वाले भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी के संबंध में बुलाई गई थी। इस महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने भाजपा के विरोध में एक हो रहे विपक्षियों पर एक कहानी के माध्यम से कटाक्ष किया। उन्होंने वर्ष 1973 में नर्मदा में आई बाढ़ का अनुभव सुनाते हुए कहा कि बाढ़ आने पर जिस तरह सारे जीव-जंतु एक पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाते हैं, उसी तरह भाजपा के पक्ष में उमड़ रहे जनसैलाब को देखकर अलग-अलग विचारधाराओं वाले विरोधी एक मंच पर इकट्ठे हो रहे हैं। वे किसी भी तरह बस चुनाव जीतना चाहते हैं।

श्री चौहान ने कहा कि यह महाकुंभ वर्ष 2019 में होने वाले संग्राम का प्रभावी प्रारंभ भी है। इस चुनाव के परिणाम देश की दिशा भी तय करेंगे। भारत के विश्वस्तर पर बढ़ते प्रभाव से चिंतित कई ताकतें नहीं चाहतीं कि यह सरकार फिर सत्ता में आए।

सवर्णों द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के विरोध में कल किए गए बंद के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमने बिना भेदभाव के समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई हैं। किसी योजना में भेदभाव नहीं है। हम समाज को बंटने नहीं देंगे। हमारी संस्कृति समरसता की रही है, हमारी जड़ों में सामाजिक समरसता है, हमें इसे किसी भी तरह टूटने या बिखरने नहीं देना है।

जन आशीर्वाद यात्रा का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कि भाजपा के पक्ष में अच्छा खासा वातावरण है। ऐसे में पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह सावधानी रखने की जरूरत है कि विपक्षी कांग्रेस के मंसूबे कामयाब न हो पाएं। उसने जन आशीर्वाद यात्रा में विध्न पैदा करने की पूरी कोशिश की है। वह आगे भी भ्रम फैलाना चाहती है।

बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस जन आशीर्वाद यात्रा से हताशा और निराशा में डूबी हुई है। यही कारण है कि यह यात्रा जब चुरहट पहुंची तो कांग्रेस नेता अजय सिंह के इशारे पर मुख्यमंत्री पर हमले की साजिश रची गई।

इस अवसर पर भाजपा की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि सारे विपक्षी दल हमारे विरुद्ध हैं, तो इसका यह मतलब है कि हमारा प्रसार बढ़ा है। श्री चौहान जैसे करिश्माई व्यक्तित्व के नेता की बराबरी कांग्रेस के नेता नहीं कर सकते। उन्होंने कार्यकर्ता महाकुंभ को विश्व का सबसे बड़ा आयोजन बताया।

पार्टी के उपाध्यक्ष एवं जन आशीर्वाद यात्रा प्रभारी प्रभात झा ने यात्रा को मिल रही सफलता की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के लाखों लोगों से मुख्यमंत्री ने सीधा संवाद किया है। लोग बारिश के बीच देर रात तक मुख्यमंत्री की प्रतीक्षा करते रहते थे, जो जनता के समर्थन और उनकी स्वीकार्यता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

सुधीर

वार्ता

More News
राजस्थान में पहले चरण का मतदान 11.30 बजे तक 22.51 प्रतिशत रहा

राजस्थान में पहले चरण का मतदान 11.30 बजे तक 22.51 प्रतिशत रहा

19 Apr 2024 | 2:52 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 12 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान पूर्वाह्न 11.30 बजे तक 22.51 प्रतिशत मतदाता अपने वोट डाल चुके थे।

see more..
कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य ग्रीष्मकालीन विशेष रेल चलेगी

कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य ग्रीष्मकालीन विशेष रेल चलेगी

19 Apr 2024 | 2:50 PM

कोटा 19 अप्रैल (वार्ता) रेल प्रशासन ने ग्रीष्मावकाश में भीड़ को कम करने के लिए कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन विशेष रेल दोनों दिशाओं में 9-9 फेरे चलाने का निर्णय लिया है।

see more..
image