Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसानों को ढाल बनाकर राजनैतिक लाभ चाहता है विपक्ष: श्रीकांत

किसानों को ढाल बनाकर राजनैतिक लाभ चाहता है विपक्ष: श्रीकांत

मथुरा, 09 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रमुख विरोधी दल किसानों को ढाल बनाकर राजनैतिक लाभ उठाना चाहते हैं।

श्री शर्मा ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि बसपा,सपा,कांग्रेस और रालोद देश की प्रगति से संतुष्ट नही हैं। किसानों की खुशहाली सेे इन्हे खुशी नहीं हो रही, इसीलिए किसानों को ढाल बनाकर ये अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकना चाह रहे हैं। ये लोग किसानों की आड़ में किसी न किसी प्रकार देश मे अस्थिरता पैदा करना चाह रहे हैं।

उन्होने दावा किया कि किसान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से बहुत अधिक प्रसन्न हैं। कृषि कानून छोटे काश्तकार के हित में है यही कारण है कि किसान इन कृषि कानूनों को लेकर अति प्रसन्न है मगर सपा, बसपा , कांग्रेस , आरएलडी को देश की प्रगति पच नही रही है। यह किसी षड़यंत्र के अन्तर्गत देश में अस्थिरता पैदा करना चाहते है हालांकि पूरा देश श्री मोदी के साथ खड़ा है तथा इनके मंसूबे सफल नही होंगे।

ऊर्जा मंत्री ने चुनावी सर्वे को रोकने के मायावती के बयान पर सीधी टिप्पणी नही की मगर यह अवश्य कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनहितकारी कार्यों को प्रमुखता देने के कारण पूरे देश को उन पर भरोसा है।

एक प्रश्न के उत्तर में श्रीकांत ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न वितरण योजना में आज पूरे देश के गरीबों को अन्न वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बहुतो की नौकरी चली गई या उनके रोजगार ठप्प से हो गए। प्र्रधानमंत्री चाहते है कि कोई गरीब भूखा न सोये, इसीलिए इस योजना को शुरू किया गया है। यही नही साथ में लोगों को वैक्सीन भी मुफ्त में लगाई जा रही है तथा वे जहां पर जा रहे हैं इसके बारे में भी फीडबैक ले रहे हैं। जितने भी राशनकार्ड धारक हैं उन सभी को वैक्सीन लग रही है तथा प्रथम दौर लगभग समाप्ति की ओर है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री इस देश को अपने परिवार का अंग मानते हैं इसलिए ही उन्हें गरीब के स्वास्थ्य, राशन, आवास, घर को धुंआमुक्त करने, उसके शौचालय ठीक से बनें आदि की चिन्ता है। पहले गरीब और किसान केवल नारों में रहता था मगर उसके लिए कुछ नही किया जाता था तथा पूर्व की सरकारों में केवल अपनी चिंता ही की जाती थी।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image