Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुषमा स्वराज के व्यक्तित्व की विपक्ष भी करता था प्रशंसा : द्रौपदी

सुषमा स्वराज के व्यक्तित्व की विपक्ष भी करता था प्रशंसा : द्रौपदी

रांची 07 अगस्त (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल रिपीट राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुये आज कहा कि उनका व्यक्तितव ऐसा था कि विपक्ष भी प्रशंसा करता था।

श्रीमती मुर्मू ने यहां अपने शोक संदेश में कहा कि श्रीमती स्वराज एक प्रखर वक्ता, विदूषी एवं भारतीय राजनीति में ऐसी अद्भुत व्यक्तित्व थीं, जिसका पूरा विपक्ष प्रशंसा करता था। वह ममता की प्रतिमूर्ति थीं जो खराब स्वास्थ्य होने पर भी व्यक्ति के न्याय के लिए सक्रियता के साथ कार्य करती थीं। वह सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को त्वरित न्याय दिलाने के लिए चर्चित थीं।

राज्यपाल ने कहा कि श्रीमती स्वराज विश्व की सर्वाधिक चर्चित एवं लोकप्रिय नेताओं में अहम थी। उनके प्रशंसक भारत ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व में है। वे करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत रही हैं। उनके निधन से सम्पूर्ण जनमानस मर्माहत हैं।

श्रीमती मुर्मू ने कहा कि श्रीमती स्वराज से जब भी मुलाकात होती थी तो वह विभिन्न बिन्दुओं पर संजीदगी से चर्चा करती थीं। वह सदैव मानव कल्याण के प्रति चिंतनशील रहती थीं। ऐसी महान आत्मा को ईश्वर चिरशांति प्रदान करें एवं उनके परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

image