Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुद्दा विहीन विपक्ष सीएए को लेकर फैला रहा है भ्रम : योगी

मुद्दा विहीन विपक्ष सीएए को लेकर फैला रहा है भ्रम : योगी

कानपुर 22 जनवरी (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मुद्दा विहीन विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर लोगों में भ्रम तथा अफवाह फैला रहे है।

श्री योगी ने बुधवार को यहां साकेत नगर के कमर्शियल ग्राउंड पर सीएए के समर्थन में जागरूकता रैली को संबोधित करते हुये कहा कि विपक्षी दलों के पास कोई मुद्दा नही है और वे लोगों में सीएए को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएए नागरिकता देने के लिए है ना की नागरिकता छीनने के लिए है। अफवाह फैलाकर लोगों को ज्यादा दिन तक गुमराह नही किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की धमक पूरी दुनिया में सुनाई पड़ रही है। केन्द्र सरकार की योजनाओं के तहत हर गरीब को मकान, स्वास्थ्य लाभ, शौचालय, विद्युत कनेक्शन का लाभ पहले कार्यकाल से ही मिलना शुरू हो गया है। नमामि गंगे के तहत मां गंगा कानपुर में निर्मल दिखाई पड़ती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी ने 2014 में कहा था कि मुझे मां गंगा ने बुलाया है। उन्होंने उसकी प्रतिबद्धता दिखाई। कश्मीर में अलगाववाद की जननी 370 को खत्म किया। पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। मुंबई हमले के बाद कांग्रेस कहती थी कि हम पाकिस्तान पर हमला नहीं करेंगे, क्योंकि उसके पास एटम बम है। कश्मीर में सेना पर हमला हुआ था तो श्री मोदी ने घुसकर मारा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने तीन तलाक की कुप्रथा से मुस्लिम महिलाओं को मुक्ति दिलाई। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया। अयोध्या में राम मंदिर के फैसले ने भारत की मजबूत न्यायपालिका को दर्शाया है। पाकिस्तान बनाने का पाप कांग्रेस ने किया था। पाकिस्तान में हिंदुओं, जैन, पारसी, सिख परिवारों पर हमले हो रहे हैं। हम उन्हें नागरिकता देने का काम कर रहे हैं।

श्री योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी(सपा),कांग्रेस और विपक्षी दल में इतनी हिम्मत नहीं कि ये खुद कोई आंदोलन करें। जिन महिलाओं को मालूम ही नहीं कि सीएए क्या है, उन्हें आगे किया जा रहा है। भाजपा सरकार ने आतंकवाद के ताबूत में अंतिम कील ठोंकने का काम किया है। दुनिया के सामने कैंड्ल मार्च निकालने वाले इन लोगों के पास हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर जवाब नहीं है। शांतिपूर्ण ज्ञापन देना सबका हक है, लेकिन हमले और सार्वजनिक संपत्तियों का नुकसान होगा तो कार्रवाई निश्चित होगी।

उन्होंने कहा कि सीएए के नाम पर सपा, कांग्रेस, वामपंथी और कुछ एनजीओ आम लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं जब की श्री मोदी ने पहले ही कहा है कि ये कानून नागरिकता देने के लिए है ना की नागरिकता छीनने के लिए है। जो कुछ हो रहा है इस सबके लिए हम सबकी जिम्मेदारी है इसलिये हमें मौन नहीं रहना।

श्री योगी ने कहा कि अपराध के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से साथ देना वाला भी अपराधी होता है। उन्होंने कहा देश के चीरहरण के रूप में विपक्ष के इस अभियान का हम सभी नागरिकों को मिलकर विरोध करना होगा।

सं भंडारी

वार्ता

image