Friday, Apr 26 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


52 करोड़ रुपये की फिक्स डिपोजिट माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को सौंपने के आदेश

52 करोड़  रुपये की फिक्स डिपोजिट माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को सौंपने के आदेश

अजमेर, 04 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अजमेर स्थित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मुख्यालय की याचिका पर सुनवाई करते हुए जयपुर के विशेष सत्र न्यायालय (धन शोधन निवारण) ने उसकी जब्तशुदा 52़ 20 करोड़ रुपये की 43 फिक्स डिपोजिट रसीदें सुपुर्द करने का आदेश भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) को दिया है।

बोर्ड के उपनिदेशक जनसंपर्क राजेंद्र गुप्ता की ओर से आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में उक्त जानकारी दी गई। इन फिक्स डिपोजिट रसीदों का वर्तमान मूल्य करीब 70 करोड़ रुपए है। बोर्ड ने न्यायालय में याचिका दायर करके आग्रह किया था कि उसे वित्तीय प्रबंधन के लिए उक्त समस्त जब्तशुदा फिक्सडिपोजिट की आवश्यकता है। इसके बाद न्यायालय ने भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के भी तर्क सुनने के बाद उक्त एफडीआर बोर्ड को सौंपने के आदेश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि मार्च 2013 में भ्रष्टाचार निरोधक विभाग ने बोर्ड के तत्कालीन वित्तीय सलाहकार के अजमेर स्थित पंचशील नगर निवास से बोर्ड की कोष की उक्त एफडीआर बरामद की थी। बोर्ड ने इस एफडीआर को पुनः हासिल करने के लिए न्यायालय में 27 अगस्त 2015 को याचिका दायर की थी।

अनुराग सुनील

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image