Friday, Mar 29 2024 | Time 11:24 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सोशल मीडिया पर शेयर किये गये आदेश अवैध : मलिक

सोशल मीडिया पर शेयर किये गये आदेश अवैध : मलिक

श्रीनगर, 30 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे सरकारी आदेशों को अवैध करार देते हुए मंगलवार को कहा है कि कश्मीर में सब कुछ सामान्य है।

श्री मलिक ने कहा, “ सरकार ने कोई वैधानिक आदेश नहीं दिया है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। किसी को भी ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। यहां सब कुछ सामान्य है।”

राज्यपाल ने श्रीनगर में एसकेआईसीसी के कार्यक्रम में कहा, “यदि कोई व्यक्ति लाल चौक पर छींक भर भी देता है तो जब तक इस घटना की खबर राज्यपाल के घर तक नहीं पहुंच जाती, तब तक इसे बम विस्फोट के रूप में पेश किया जाता रहता है।”

कश्मीर में कुछ दिनों पहले अर्द्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ी भेजने के बाद यहां के लोगों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि केंद्र सरकार भारतीय संविधान के अनुच्छेद 35-ए को निरस्त कर सकती है जो राज्य के लोगों को विशेष अधिकार देती है।

विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा दिए गए आदेश के बाद यहां के स्थानीय लोगों में अटकलें तेज हो गयी हैं और लोगों ने 15 अगस्त के बाद मुसीबत के डर से जरूरी सामान खरीद कर रख लिए हैं।

शोभित.श्रवण

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image