Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जयललिता के आवास को स्मारक में तब्दील करने के लिए अध्यादेश पारित

जयललिता के आवास को स्मारक में तब्दील करने के लिए अध्यादेश पारित

चेन्नई 22 मई (वार्ता) तमिलनाडु सरकार ने दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के पोएस गार्डन स्थित आवास ‘वेदा निलायम’ को स्मारक में तब्दील करने के लिए अपने कब्जे में लेने के वास्ते एक अध्यादेश पारित किया है।

इस अध्यादेश को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने भी अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है।

राज्य सरकार की ओर से यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार ‘वेदा निलायम’ तथा उसकी चल संपत्ति को अपने कब्जे में लेकर ‘पुराची थलाइवी डॉ जे जयललिता मेमोरियल फाउंडेशन’ की स्थापना के जरिए उनके निवास को एक स्मारक में तब्दील करने के लिए एक अध्यादेश पारित किया गया है।

इस मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी होंगे जबकि उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री कादमबुर राजू और सरकारी अधिकारियों के अलावा सूचना और जनसंपर्क विभाग के निदेशक सदस्य सचिव होंगे।

यह फाउंडेशन ‘वेदा निलायम’ के रख-रखाव के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा और साथ ही इससे संबंधित सभी चल संपत्तियों की सुरक्षा का ध्यान भी रखेगा।

गौरतलब है कि श्री पलानीस्वामी ने 17 अगस्त 2017 को सुश्री जयललिता के निवास को एक स्मारक में तब्दील कर जनता के लिए खोलने की घोषणा की थी। यह स्मारक उनकी उपलब्धियों तथा तमिलनाडु के लोगों के लिए उनके त्याग की याद में बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री की घोषणा को साकार करने के लिए तमिलनाडु विकास एवं सूचना विभाग ने पांच अक्टूबर 2017 को पोएस गार्डन स्थित ‘वेदा निलायम’ का अधिग्रहण करने की प्रशासनिक मंजूरी दी।

रवि , यामिनी

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image