Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य


कौमी एकता कांफ्रेंस का अायोजन

कौमी एकता कांफ्रेंस का अायोजन

जयपुर, 16 सितंबर (वार्ता) पीस मिशन सोसायटी की ओर से कौमी एकता कांफ्रेंस का आज यहां आयोजन किया गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने बिड़ला ऑडिटोरियम में प्रदेश के धर्म गुरुआें के साथ शांति ध्वज लहरा कर कांफ्रेंस का उदघाटन किया। साथ ही लोगों से आह्वान किया कि अमन और मोहब्बत की जो शमां यहां रोशन हुई है, उससे

पूरा प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भी जगमगाना चाहिए।

श्री पायलट ने कहा कि देश के आज के माहौल में सभी राजनीतिज्ञों की जिम्मेदारियों ज्यादा बनती है। लोगों ने जाे आशंका एवं कमियों बताई हैं,उनका समाधन होगा तब ही देश बचेगा। देश के अंदर अमन, मोहब्बत, भाईचारा रहे, पांच हजार सालों से यह हमारी रंगों एवं मिट्टी में यह मिला है। हमें बहकना नहीं है, लोगों को साथ लेकर चलना है। हर समाज में लोग जोड़ने वाले भी हैं और तोड़ने वाले हैं, हम जोड़ने वाले बनें, प्यार करना, मोहब्बत करना, विपरीत

परिस्थितियों में सबको एक करना बड़ा काम है।

कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि एवं लोकतांत्रिक जनता दल के संरक्षक शरद यादव ने कहा कि देश की हजार साल साझी विरासत एवं संस्कृति को हमें बचाना होगा। हमें जात नहीं, जमाअत बनाना होगा। भारत का संविधान धर्म के आधार पर नहीं बना है। संविधान साझा विरासत का है। यह जिंदा वाणी है जो जिंदा लोगों के लिए है। उन्होंने कहा कि मुल्क का

संविधान खतरे में है, इसे बचाने के लिए सबको आगे आना चाहिए। संविधान ही नहीं वोट खतरे में है, ईमान खतरे में है, सच्चाई खतरे में है और किसान खतरे में है। हमें इसे बचाना है।

कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि आज विचारधारा की लड़ाई है। हमें आपस में प्रेम भाईचारा से रहना होगा। जिनकी फितरत असत्य बोलने की है, उनके बारे में क्या कहा जाए। उनसे साढे चार साल में कुछ नहीं हुआ अब वे 50 साल की बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि देश का संविधान गांधी, नेहरू, आजाद और बाबा साहब अंबेडकर आदि ने मिल कर बनाया। हमें इस संविधान को बचाने के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ाना चाहिए।

पीस मिशन सोसायटी के राष्ट्रीय संयोजक मौलाना फज्ले हक ने आतंकवाद एवं सांप्रदायिकवाद के विरुद्ध संकल्प प्रस्ताव पेश किए। साथ ही मुल्क की आजादी में बलिदान देने वालों को खिराज ए अकीदत पेश करते हुए कहा कि आजादी की 72वीं वर्षगांठ का कौमी एकता में सबसे बड़ा खिराज ए अकीदत यह होगा कि नफरत की दीवारों को गिरा कर हम मोहब्बत का ताज महल बनाएं। हिंदू मुस्लिम मिल कर इस देश को उन्नति की राह पर ले जाएं,यही सच्ची खिराज ए अकीदत होगी।

इस मौके विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने भी विचार व्यक्त किए।

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image