Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
खेल


ओसाका और नडाल तीसरे दौर में, विंबलडन चैंपियन हालेप बाहर

ओसाका और नडाल तीसरे दौर में, विंबलडन चैंपियन हालेप बाहर

न्यूयॉर्क, 30 अगस्त (वार्ता) गत चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने आसान जीत तथा विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने बिना खेले ही वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली है जबकि एक उलटफेर में मौजूदा विबंलडन चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

टॉप सीड ओसाका ने पोलैंड की माग्दा लिनेट को एक घंटे 11 मिनट में 6-2, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में स्थान बना लिया। दूसरी सीड नडाल का दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलिया के थनासी कोकिनाकिस के साथ मुकाबला था लेकिन विश्व रैंकिंग में 203वें नंबर के अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने नडाल को वॉकओवर दे दिया।

दूसरे दौर के सबसे बड़े उलटफेर में चौथी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। मौजूदा विबंलडन चैंपियन हालेप को अमेरिका की टेलर टाउनसेंड ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए दो घंटे चार मिनट में 2-6, 6-3, 7-6 से हरा दिया।

छठी सीड चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा को भी टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। क्वीतेवा को जर्मनी की आंद्रिया पेत्कोविच ने एक घंटे 35 मिनट में लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हरा दिया।

पुरुषों में छठी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, पांचवीं सीड रुस के डेनिल मेदवेदेव,13वीं सीड फ्रांस के गाएल मोंफिंल्स,14वीं सीड अमेरिका के जॉन इस्नर, 22वीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच और 23वीं सीड स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने दूसरे दौर के मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

राज, शोभित

जारी वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image