Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
खेल


गेंद को चमकाने के लिए अन्य विकल्प जरुरी : कमिंस

गेंद को चमकाने के लिए अन्य विकल्प जरुरी : कमिंस

मेलबोर्न, 20 मई (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर रोक लगाने के फैसले पर कहा है कि गेंद को चमकाने के लिए अन्य विकल्प पर चर्चा होनी चाहिए।

भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के नेतृत्व वाली आईसीसी की तकनीकी समिति ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंदबाजों के गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है। हालांकि पसीने के इस्तेमाल की इजाजत दी गयी है।

कमिंस ने कहा, “अगर हम मुंह की लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो हमें अन्य विकल्प की जरुरत है। पसीने का इस्तेमाल बुरा नहीं है लेकिन हमें अन्य विकल्प भी ढूंढने होंगे। चाहे वो वैक्स हो या कुछ और, मुझे नहीं पता। अगर मुंह की लार के इस्तेमाल से खतरे हैं तो हमें अन्य विकल्प सोचने होंगे चाहे वो पसीना हो या अन्य पदार्थ।”

उन्होंने कहा कि पसीने का इस्तेमाल सुरक्षित है लेकिन ठंड में खेलने में परेशानी का सामना करना होगा। तेज गेंदबाज ने कहा, “हमें किसी भी तरह गेंद को चमकाना है और मुझे खुशी है कि कम से कम पसीने के इस्तेमाल की इजाजत है। लेकिन ठंड के दिनों में हम ऐसा नहीं कर सकते।”

कमिंस ने कहा, “आमतौर पर हमारे स्लिप खिलाड़ी गेंद पर चमक लाते हैं लेकिन यह हमेशा नहीं हो सकता। यह दिलचस्प होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि हम उस स्टेज पर होंगे जहां मुंह की लार का इस्तेमाल करना सुरक्षित होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि हम वापस इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।”

शोभित राज

वार्ता

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image