Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मरवाही क्षेत्र में अभी चुनावी सरगर्मी जोरों पर है। श्री जोगी अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई प्रमुख नेताओं ने मरवाही क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में रैलियां की है। भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा अन्य नेताओं ने पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की है। मतदान की तिथि करीब आने के साथ ही चुनावी कोलाहल में और भी तेजी आयेगी।
हाल में मरवाही की चुनावी फिजा में उस समय उफान आया, जब भाजपा की रैली को संबोधित करने आए श्री राजनाथ सिंह ने श्री जोगी को अपना मित्र बताया और कहा कि उन्हें (श्री जोगी) को राजनीति ही करनी थी तो वह भाजपा में शामिल हो जाते। श्री सिंह ने कटाक्ष किया कि अपने को मरवाही का कमिया कहने वाले श्री जोगी ने मुख्यमंत्री और विधायक रहते यहां के विकास के लिए क्यों कुछ नहीं किया।
श्री जोगी ने भी पलटवार करते हुए कहा कि श्री सिंह उन्हें अपना मित्र मानते तो वह मरवाही आते ही नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों को ही उनका खौफ है और इसीलिए दोनों दलों के नेता मरवाही का बार-बार चक्कर लगा रहे हैं।
स्थानीय विपक्षी कार्यकर्ताओं का मानना है कि श्री जोगी का अपनी जीत का दावा उनका बड़बोलापन है। पहले भी अपनी पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ने वालों नेताओं की मतदाताओं के बीच साख नहीं रही और ऐसे लोगों को पराजय का स्वाद चखना पड़ा। चुनावी बेला में मरवाही क्षेत्र का माहौल जोगीमय नजर आ रहा है लेकिन उम्मीदवारों का भाग्य किस तरफ करवट लेगा, यह तो अभी मतदाताओं के जेहन में है जो 11 दिसंबर को स्पष्ट होगा।
टंडन.श्रवण
वार्ता
image