Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हम लोगों का सपना साकार होने जा रहा है: महंत लक्ष्मीनारायण

हम लोगों का सपना साकार होने जा रहा है: महंत लक्ष्मीनारायण

अयोध्या, 11 नवम्बर (वार्ता) श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक निर्णय पर गोलघाट स्थित हजारा मंदिर के वयोवृद्ध महंत लक्ष्मीनारायण ने कहा कि हमारी आंखों से आज जो आंसू निकल रहा है वह खुशी के हैं और हम लोगों का सपना साकार होने जा रहा है।

पिचासी वर्षीय महंत ने कहा कि अब मैं काफी वृद्ध हो चुका हूँ। मेरी भी यही आखिरी इच्छा थी कि मैं अपने जीवनकाल में रामलला को भव्य भवन में विराजमान होते देख सकूं ,जो अब पूरी होने जा रही है। उन्होंने कहा कि वह दिन अब दूर नहीं है जब हमारे रामलला टेंट से निकलकर सुंदर भवन में विराजमान होंगे। उनका मंदिर जल्द ही बनने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि न्यायालय ने रामलला के पक्ष में अपना निर्णय सुना दिया है जिसकी देश दुनिया के लोग भूरि-भूरि प्रशंसा कर रहे हैं। इस फैसले से अयोध्या में चारों ओर खुशियां छाई हुई हैं। दीपक जलाकर लोग खुशी का इजहार कर रहे हैं और लड्डू बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम हम लोगों के आराध्य हैं उनका मंदिर बनना बहुत जरूरी था। वैसे तो अयोध्या में मंदिरों की कमी नहीं है। पूरी अयोध्या एक मंदिर है लेकिन जन्मभूमि का अपना अलग महत्व होता है। उनका इस स्थान पर मंदिर बनना बहुत जरूरी था। उन्होंने कहा कि मैं न्यायालय के फैसले पर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं जो सौहार्दपूर्ण निर्णय लिया। उनका कहना था कि इस निर्णय में सभी पक्षों का बराबर ख्याल रखा गया जो काफी काबिले तारीफ है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

23 Apr 2024 | 8:37 PM

अलीगढ़ 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दस साल तक जुमलेबाजी करने वाले अब गारन्टी का झांसा दे रहे हैं।

see more..
image