Friday, Apr 19 2024 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
खेल


हमारी टीम एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त थी: सुमन

हमारी टीम एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त थी: सुमन

इंफाल (मणिपुर), 02 जुलाई (वार्ता) जूनियर भारतीय हॉकी टीम की कप्तान सुमन देवी थोडम ने कहा है कि जूनियर महिला टीम जापान में होने वाले 2020 जूनियर एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त थी लेकिन देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर लगाये गये लॉकडाउन के कारण इसकी तैयारी फिलहाल थम गई।

2020 महिला हॉकी जूनियर एशिया कप की शुरुआत इस वर्ष जापान में छह अप्रैल से होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा।

सुमन ने कहा, “हम मार्च के पहले सप्ताह से नेशनल कोचिंग कैंप में थे और हम जूनियर एशिया कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयारी कर रहे थे क्योंकि एशिपा कप में अच्छा खेलने का लाभ हमें दक्षिण अफ्रीका में होने वाले एफआईएच जूनियर विश्व कप 2021 में मिलता।”

सुमन ने पिछले वर्ष चार देशों के कैंटर फिट्जेराल्ड अंडर-21 टूर्नामेंट और बेलारूस टूर में भारतीय महिला टीम का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया था। उन्होंने पिछले वर्ष दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में हुये तीन देशों के टूर्नामेंट में टीम के बेहतरीन प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

       सुमन ने कहा, “हमने पिछले वर्ष कुछ अच्छे प्रदर्शनों से एक बेहतरीन टीम बने और हम जापान में होने वाले जूनियर एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त थे।’’

सुमन ने लॉकडाउन के दौरान बेंगलुरु के नेशनल कोचिंग कैंप में ही रूकने का फैसला किया जबकि उनके साथ की कई खिलाड़ी उस वक्त अपने घर रवाना हो गयी थीं।

उन्होंने कहा, “22 मार्च की यात्रा के लिए मेरी टिकट बुक थी लेकिन जनता कर्फ्यू के कारण मैं नहीं जा सकी। इसके बाद 24 मार्च की यात्रा के लिए मेरी टिकट बुक थी लेकिन मैंने बेंगलुरु के साई केंद्र में ही रूकने का निर्णय लिया क्योंकि मुझे लगा कि यह सुरक्षित रहेगा और उस समय बहुत अनिश्चितता की स्थिति थी।”

प्रियंका राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image