Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

हैदराबाद, 06 जून (वार्ता) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद और उनकी पत्नी के खिलाफ इस्लाम विरोधी टिप्पणी के लिए भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की। श्री ओवैसी ने मीडिया में बात करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार के विदेश नीति की जमकर आलोचना की और भाजपा से सुश्री शर्मा के निलंबन को महज दिखावा करार दिया।

उन्होंने याद दिलाया कि कई मुस्लिम देश इस विवाद में अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए भारतीय राजदूतों को समन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को इसपर 10 दिन पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी, लेकिन तब प्रधानमंत्री से अपील के बावजूद कुछ नहीं हुआ। अब जब खाड़ी देशों में मसला बढ़ा तो भाजपा हरकत में आई और कार्रवाई की है।

लोक सभा सांसद ने कहा, “भारत की छवि खराब हो रही है, देश की विदेश नीति तबाह हो गयी है। मैं उनकी (नूपुर शर्मा) गिरफ्तारी की मांग करता हूँ, सिर्फ निलंबन से काम नहीं चलेगा।”

श्री ओवैसी ने आरोप लगाया कि सुश्री शर्मा जैसे नेताओं को पार्टी के बड़े नेताओं का समर्थन हासिल है और भाजपा जानबूझकर इस प्रकार के प्रवक्ताओं को भड़काऊ बयान देने के लिए टीवी बहस के लिए भेजती है।

उल्लेखनीय है कि कुवैत, कतर, ईरान और सऊदी अरब जैसे देश सुश्री शर्मा द्वारा दी गयी बयान पर आपत्ति जताने के लिए बयान भी जारी कर चुके हैं। कतर और कुवैत ने तो भारतीय दूतावास को समन कर उनको विरोध पत्र सौंपा है।

सोनू, उप्रेती

वार्ता

image