Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीसीडी के मालिक सिद्धार्थ का शव बरामद, अंतिम संस्कार आज शाम

सीसीडी के मालिक सिद्धार्थ का शव बरामद, अंतिम संस्कार आज शाम

बेंगलुरु, 31 जुलाई (वार्ता) एशिया के सबसे बड़ी कॉफी चेन ‘कैफे कॉफी डे’ (सीसीडी) के संस्थापक अध्यक्ष वी जी सिद्धार्थ का शव करीब 36 घंटे के बाद बुधवार को बरामद कर लिया गया।

पूर्व विदेश मंत्री एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद श्री सिद्धार्थ (60) सोमवार शाम से लापता थे।

पुलिस ने बताया कि सीसीडी के संस्थापक का शव ऑलिव बैगुलु के नजदीक होयजे बाजार से सटे क्षेत्र में नेत्रावदी नदी के मुंहाने से बहकर किनारे आ गया था। यहीं से यह नदी सागर में मिलती है।

श्री सिद्धार्थ के ड्राइवर के बयान के बाद उनके नदी में कूदकर आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही थी। तटरक्षक दल और अन्य एजेंसियों के 200 से अधिक कर्मी मंगलवार सुबह से श्री सिद्धार्थ की तलाश कर रहे थे। पुलिस के अनुसार तट रक्षक बल, नौसेना, गोताखोर, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और वायु सेना के हेलिकॉप्टर को श्री सिद्धार्थ की तलाश में लगाया गया था।

पूर्व विदेश मंत्री ने एक संदेश में कहा कि श्रद्धांजलि देने के लिए श्री सिद्धार्थ के पार्थिव शरीर को चिकमंगलुरु के पास उनके कार्यालय ‘एबीसीसी’ में दो बजे से साढ़े चार बजे तक रखा जायेगा। उनका अंतिम संस्कार आज शाम उनके गांव चेतनहाल्ली में किया जायेगा।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और सिद्धारमैया समेत राजनीति और उद्योग जगत के शीर्ष नेताओं ने सीसीडी के संस्थापक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री सिद्धार्थ को श्रद्धांजलि देने के लिए चिकमंगलुरु पहुंचेंगे।

श्री कृष्णा और उनकी पत्नी प्रेमा कृष्णा अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए हेलिकाॅप्टर से श्री सिद्धार्थ के गांव रवाना हो चुके हैं।

कर्नाटक के प्लांटर्स एसोसिएशन ने श्री सिद्धार्थ के सम्मान में चिकमंगलुरु, कोडागु और हसन के बागान कर्मचारियों के लिए आज अवकाश घोषित किया और श्री सिद्धार्थ के गांव से लगे शहर मुदिगेड़े में बंद का आह्वान किया गया है।

आशा, उप्रेती

जारी वार्ता

image