Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पी चिदम्बरम को शीघ्र जमानत मिलने की उम्मीद-गहलोत

पी चिदम्बरम को शीघ्र जमानत मिलने की उम्मीद-गहलोत

जयपुर, 01 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बर के खिलाफ जारी मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए श्री चिदम्बरम को शीघ्र जमानत मिलने की उम्मीद जताई है।

श्री गहलोत ने आज नयी दिल्ली में पत्रकारों से कहा कि उच्चतम न्यायालय श्री चिदम्बरम को एक मामले में जमानत दे चुका है, अन्य मामले में भी उन्हें जमानत मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने विभिन्न पदों पर रहते हुए 45 साल देश की सेवा की हो, उसे यह इनाम मिला है। हम लोग 25 वर्ष पहले श्री नरसिम्हा राव के समय मंत्री थे तब श्री चिदम्बरम भी मंत्री थे। उससे पहले से वह सेवा करते आ रहे हैं। उन्हें बिना किसी मुकदमे के, बिना किसी मामले के और बिना कोई आरोप के, श्रीमती मुखर्जी जो खुद अपनी बेटी की हत्या के मामले में जेल में है, की गवाही को आधार बनाकर उन्हें जेल में बंद करके देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री चिदम्बरम को साजिश के तहत जेल में डाला गया है।

श्री गहलोत ने कहा कि श्री चिदम्बरम को देश की चिंता है। हम देश में मंदी की बातें कर रहे थे उसमें देश के क्या हालात होंगे। निर्यात कम हो गया है, कृषि और उद्योगों के बुरे हालात है, किसानों का क्या होगा, उस समय भी चिदम्बरम जेल में बैठे-बैठे चिंता कर रहे हैं। जो देशभक्त होगा वह सदा देश के भविष्य की चिंता करेगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर श्री चिदम्बरम को निशाना बनाये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि 80 से अधिक लोगों के खिलाफ मामले बनाये जा रहे हैं। विभिन्न राज्यों में प्रधानमंत्री कार्यालय निगरानी रखता है और निशाने चुने जाते हैं। वहां की एजेंसियां सक्रिय हो जाती हैं फिर कार्रवाई शुरु कर दी जाती है। लोगों में भय बैठ गया है। टेलीफोन पर बातचीत करते हुए भी लोग भयग्रस्त हैं।

श्री गहलोत ने कहा कि राजनीतिक बदले की भावना की मिसाल देश के राजनीतिक इतिहास में है तो वह श्री चिदंबरम का जेल में रहना है। उन्होंने कोई हत्या नहीं की है, कोई जुर्म नहीं किया है। पूरा देश देख रहा है। इसके नतीजे एनडीए सरकार को भुगतने पड़ेंगे। हरियाणा और महाराष्ट्र में इसके नतीजे सामने आ गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव जीतने के लिये हथकंड अपना रहे हैं। कभी धारा 370 की बात करते हैं, कभी सर्जिकल स्ट्राइक की। चुनाव कल है आज सर्जिकल स्ट्राइक हो रही है, तो यह देश मूर्ख नहीं है, देश बहुत समझदार है।

सुनील

वार्ता

image