Friday, Mar 29 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाक ने जम्मू-कश्मीर में किया आतंकी समूहों का गठन : सिंह

पाक ने जम्मू-कश्मीर में किया आतंकी समूहों का गठन : सिंह

श्रीनगर, 17 सितंबर (वार्ता)जम्मू- कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियां यहां उपद्रव फैलाने के लिए पुराने आतंकवादी संगठन अल-बद्र को पुनर्जीवित करने और नए आतंकी समूहों के गठन का षड़यंत्र रच रही हैं।

श्री सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियां जम्मू -कश्मीर में उपद्रव फैलाने के लिए कराची में योजना बना रही हैं। उन्होंने कहा,'पाक एजेंसियां घाटी में पुराने आतंकी समूह को पुनर्जीवित करने के अलावा नए आतंकवादी संगठन बनाने की कोशिश कर रही हैं। हाल ही में, यह सामने आया कि पाक एजेंसियां अल-बद्र आतंकवादी संगठन को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रही हैं।'

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संगठन (अल बद्र) के कईं उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।'

पुलिस प्रमुख ने कहा कि कश्मीर घाटी में उग्रवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की भूमिका से कोई इनकार नहीं कर सकता है और वे लोग युवाओं को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,'हम अपने युवाओं के विकास में पाकिस्तानी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेंगे। ' उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में 72 ऑपरेशन किए, जिसमें विभिन्न संगठनों के शीर्ष कमांडराें सहित 177 आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा कि उनमें से 12 को जम्मू में ढेर किया गया तथा बाकी कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षा बलों के अभियान मेें मारे गए।

उन्होंने कहा कि मारे गये आतंकवादियों में से 22 पाकिस्तानी नागरिक थे जो पड़ोसी देश की भागीदारी को साबित करते हैं। उन्होंने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के अधिकांश आतंकवादी भी पाकिस्तान के हैं।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image