Friday, Oct 7 2022 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान: सैन्य अभियान में 2 आतंकवादियों और सेना के एक अधिकारी की मौत

पाकिस्तान: सैन्य अभियान में 2 आतंकवादियों और सेना के एक अधिकारी की मौत

इस्लामाबाद, 15 जुलाई (वार्ता/शिन्हुआ) पाकिस्तान की सेना ने बुधवार रात देश के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत के जियारत जिले में चलाए गए अपने एक अभियान में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।

पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल और उनके चचेरे भाई सहित दो अपहृत व्यक्तियों को रिहा करने के लिए यह ऑपरेशन चलाया।

आईएसपीआर के मुताबिक, 10 से 12 आतंकवादियों के एक समूह ने मंगलवार रात लेफ्टिनेंट कर्नल लाइक बेग मिर्जा और उनके चचेरे भाई का अपहरण कर लिया। उस दौरान वे ज़ियारत के वारचूम इलाके में स्थित एक पर्यटन स्थल का दौरा करके क्वेटा लौट रहे थे।

आईएसपीआर ने कहा, 'इस बारे में सूचना मिलते ही फरार हो चुके आतंकवादियों का पीछा करने के लिए तुरंत सेना की त्वरित प्रतिक्रिया बल को भेजा गया।' इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह के कमांडो को शामिल करके तलाशी अभियान भी शुरू किया गया था।

सेना ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने बुधवार रात को पहाड़ों के पास बहती एक धारा में आतंकवादियों के एक समूह को घूमते-फिरते देखा और इसके बाद ही इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी गई। हालांकि आतंकवादियों ने तब तक अपहृत एक अधिकारी की हत्या कर दी थी और जैसे ही उन्हें सेना की हरकत के बारे में भनक लगी तो उन्होंने मौके से भागने का प्रयास किया।

बयान में आगे कहा गया, इस दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए, जबकि अन्य अपहृितों के साथ क्षेत्र से भागने में सफल रहे।

आईएसपीआर ने कहा, 'निर्दोषों को बंधक बनाने और अपराधियों को पकड़ने के दृढ़ संकल्प के तहत मौसम खराब होने के बावजूद सुरक्षा बलों द्वारा क्षेत्र में सफाई अभियान बेरोकटोक जारी है।'

अरिजीता

वार्ता/शिन्हुआ

image